होनहार बच्चे ही देश के उज्जवल भविष्य: पं.राम सन्मुख तिवारी

 सुईथाकला। 74 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गांधी स्मारक विद्यालय संकुल प्रबंध समिति के सदस्य पंडित राम सन्मुख तिवारी ने डीपीएड ग्राउंड में ध्वजारोहण कर  देश के अमर शहीदों को नमन किया।अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा कि आज के होनहार बच्चे ही कल के देश के उज्जवल भविष्य हैं।छात्र-छात्राओं और देश के नागरिकों से आह्वान करते हुए अपने वक्तव्य में उन्होंने कहा कि देश की आन,मान और  स्वाभिमान की रक्षा के लिए दृढ़ संकल्प लें।देश के ऊपर किसी भी प्रकार की आंच न आने  देने के लिए देश के समस्त युवा व नागरिक दृढ़ संकल्पित हों।देश की रक्षा करना प्रत्येक नागरिकों का सबसे बड़ा उत्तरदायित्व है।


विशिष्ट अतिथि श्री गांधी स्मारक इंटर कॉलेज समोधपुर के पूर्व प्रधानाचार्य व उ.प्र. भारत स्काउट गाइड के जिला मुख्यायुक्त डॉ रणजीत सिंह ने कहा कि देश को स्वतंत्र कराने में जौनपुर के पट्टी नरेंद्रपुर ,डोभी,सेनापुर, जफराबाद के हौज खास, धनियामऊ के अमर स्वतंत्रता सेनानियों ने अपने प्राणों की आहुति दी। जिले के शहीदों ने स्वतंत्रता आंदोलन में ऐतिहासिक एवं उल्लेखनीय योगदान दिया। देश की आजादी के पीछे शहीदों की अमर गाथा छुपी हुई है।अपने हृदय के उद्गार व्यक्त करते हुए पूर्व प्रधानाचार्य ने कहा कि किसी बहन का भाई,किसी स्त्री के सुहाग,किसी बाप के बुढ़ापे की लाठी ने अपने जीवन को बलिदान करके देश को आजाद कराया।गांधी स्मारक विद्यालय संकुल के प्रबंधक हृदय प्रसाद सिंह रानू ने 74 वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं।प्रबंधक ने कहा कि देश आजादी का 75 वां अमृत महोत्सव मना रहा है।भारत देश आजादी के 74 वर्ष में हर क्षेत्र में चौमुखी विकास किया है।हमारा देश विश्वगुरु बनने की तरफ अग्रसर है।

उन्होंने अमर बलदानिया को नमन करते हुए कहा कि शहीदों के रक्त के एक- एक कतरे ने हमें आजादी दिलाई।उन्होंने कोविड-19 की वैश्विक महामारी के दौर में योगदान देने वाले डॉक्टरों, शिक्षकों,वैज्ञानिकों के योगदान को याद किया।उन्होंने गणतंत्र दिवस पर अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि सभी शिक्षकों को  आज के दिन दृढ़ संकल्पित होकर राष्ट्र के होनहार छात्रों को किताबी ज्ञान के अलावा नैतिकता का भी पाठ  पढ़ाकर संस्कारित करना चाहिए  जिससे देश का बौद्धिक विकास हो।युवाओं में बुजुर्गों के प्रति उपेक्षा के भाव  में वृद्धि पर चिंता जताया। संचालन इंटर कॉलेज समोधपुर के अंग्रेजी प्रवक्ता विनय त्रिपाठी ने किया।मौके पर गांधी स्मारक पीजी कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर रमेश चंद्र सिंह,राजेश प्रताप सिंह प्राचार्य डीपीएड,विनोद सिंह  प्रधानाचार्य इंटर कॉलेज समोधपुर,प्रो.राकेश कुमार यादव पूर्व कार्यक्रम समन्वयक वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर,प्रशांत तिवारी सहित समस्त शिक्षक एवं शिक्षणेतर कर्मचारी मौजूद रहे।

Related

डाक्टर 1089233256371811262

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item