10 किमी की दूरी में 120 की गति से फर्राटा भरी ट्रेन

यूसुफ खान

खेतासराय/शाहगंज(जौनपुर) उत्तर रेलवे के वाराणसी-फैज़ाबाद रेलवे प्रखण्ड के शाहगंज और खेतासराय में सोमवार की दोपहर रेल संरक्षा आयुक्त मो लतीफ़ खान स्टेशन पहुँचकर पूर्ण हो चुके दोहरीकरण का जायज़ा लिया । वैशेष सैलून से पहुँचे सीआरएस के साथ डीआरएम एसके सपरा भी साथ रहे । करीब दो घण्टे तक रेल की पटरी, विधुतीकरण और पोल का बारीकी से परखा । दस किमी दूरी में ट्रेन का 120 स्पीड से गाड़ी का ट्रायल भी हुआ । खेतासराय में यात्री सुविधाओं के लिए जुटे लोगों से बात नही की ।

लखनऊ से वैशेष सैलून के साथ सुल्तानपुर वाया जफराबाद जंक्शन से होकर क़रीब 12 बजे शाहगंज स्टेशन पहुँचे । एक घण्टे के विश्राम के बाद दोहरीकरण का निरक्षण के लिए 1:40 पर मोटर ट्राली से खेतासराय के लिए निकले । इस दौरान वे बारीकी से रेल पथ, पोल और विधुतीकरण के कार्य को नज़दीक से परखां । हर सेक्शन की बारीकी से निरक्षण के चलते अधिकारियों की सांसे अटकी रही । क़रीब 4:15 पहुँचे मोटर ट्राली से अधिकारियों की टीम के साथ यहाँ पहुँचे । करीब पांच मिनट बाद प्लेटफार्म न. 2 पर खड़ी वैशेष सैलून में बैठ गए । विभिन्न समस्या को लेकर जुटे सैकड़ो लोग उनकी तरफ़ बढ़े तो अधिकारियों ने उन्हें रोक दिया । बताया गया कि भोजन के बाद वे स्टेशन का निरक्षण के साथ ही लोगों से संवाद करेंगे । इस दौरान गिनती के कुछ लोग मशक्कत कर उन्हें यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के लिए डीआरएम को ज्ञापन सौंपा । देढ़ घण्टे बाद नारियल फोड़ने के लिए चीफ सेफ़्टी ऑफिसर मात्र दो मिनट कोच के बाहर आये । 5: 45 पर स्पीड ट्रायल के लिए उनका वैशेष सैलून शाहगंज के लिए रवाना हुआ । 

स्टेशन अधीक्षक राम प्रसाद राम ने बताया कि 120 स्पीड से गाड़ी का खेतासराय और शाहगंज के बीच टॉयल हुआ ।

इस अवसर पर सीनियर डीओएम   कृष्णकांत रोरा, आरपीएफ निरीक्षक अनूप सिंहा, प्रधान भीम यादव, ओमप्रकाश, शकील अहमद, मनीष गुप्ता, सतीश यादव, सय्यद उरूज़, मो साकिब खां समेत भारी संख्या में लोग मौजूद रहे ।

पश्चिमी साइड पर रास्ता ब्लॉक होने पर लोग है नाराज़

खेतासराय(जौनपुर)  इस स्टेशन के प्लेटफार्म न.2 पर पश्चिमी तरफ़ से नगर में जाने वाले मार्ग को रेल प्रशासन की तरफ़ से ब्लॉक किये जाने से लोग खांसे नाराज़ है । तय प्रोटोकॉल से पौन घण्टे की देरी से पहुँचे डीआरएम एसके सपरा से लोग मिलकर अपनी बात रखनी चाहते थे । लेकिन मायूसी हाथ लगी । किसी तरह ब मुश्किल एक से दो लोग अपना ज्ञापन भेज पाए । लोगों का तर्क था कि स्टेशन के कायाकल्प से पूर्व इस मार्ग से ही यात्री गंतव्य की तरफ़ रवाना होते थे ।

Related

डाक्टर 7093420726174292960

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item