जनक कुमारी इंटर कॉलेज में जिला स्तरीय विज्ञान प्रतियोगिता 28 फरवरी को

जौनपुर। जनपद के जनक कुमारी इंटर कॉलेज में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के अवसर पर 28 फरवरी को पूर्वान्ह् 11.00 बजे से अपरान्ह् 03.00 बजे तक जिला स्तरीय विज्ञान मॉडल प्रतियोगिता सम्पन्न होगी। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा यह प्रतियोगिता बच्चों में विज्ञान के प्रति अभिरुचि उत्पन्न करने के लिए आयोजित की जा रही है।

              उक्त जानकारी जिला विज्ञान क्लब के विपनेश कुमार श्रीवास्तव ने दी, उन्होंने बताया कि बच्चों में तार्किक एवं वैज्ञानिक दृष्टिकोण का बढ़ावा देना ही इस प्रतियोगिता का उद्देश्य है। डीआईओएस डॉ0 धर्मेंद्र शर्मा ने जनपद के सभी बोर्ड के सरकारी व प्राइवेट विद्यालयों के कक्षा 9 व 11 के विद्यार्थियों तथा इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक के छात्रों को इसमें सम्मिलित करने के लिए पत्र पहले ही जारी कर दिया था।
              इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि/जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं विशिष्ट अतिथि मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम है। जिला विज्ञान क्लब द्वारा सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों को नगद पुरस्कार दिया जायेगा साथ ही जनपद स्तर पर 15 उत्कृष्ट मॉडलों का चयन होगा जिन्हें मंडल स्तर पर प्रतिभाग करने का मौका मिलेगा।

Related

डाक्टर 3829790158241207456

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item