दुर्घटना के सर्वाधिक 64 मुकदमों के निस्तारण का बना रिकॉर्ड

जौनपुर। अब तक की लोक अदालतों में सड़क दुर्घटना के सर्वाधिक मुकदमों के निस्तारण का रिकॉर्ड इस लोक अदालत में बना। ट्रिब्यूनल जज भूदेव गौतम द्वारा सर्वाधिक 64 मुकदमों का निस्तारण किया गया। पीड़ित परिवारों को 3.52 करोड़ रुपए क्षतिपूर्ति मिलेगी। इसके अलावा 41 प्रकीर्ण मामलों का निस्तारण किया गया जिसमें रिफंड बाउचर के माध्यम से 2.75 करोड रुपए याचीगण के पक्ष में अवमुक्त हुए। सर्वाधिक 16 मामलों का निस्तारण अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव द्वारा कराया गया जिसमें पीड़ित परिवारों को 1.18 करोड रुपए क्षतिपूर्ति मिलेगी।

ट्रिब्यूनल जज भूदेव गौतम ने अधिकरण में सरस्वती जी की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर राष्ट्रीय लोक अदालत का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि लोक अदालत उजड़े परिवारों के जख्मों पर मरहम लगाने का कार्य करती है। परिवार के मुखिया की मृत्यु पर आश्रितों को जल्द से जल्द से जल्द क्षतिपूर्ति दिलवाना अत्यंत पुण्य का काम है।इस बार प्री मीटिंग में बीमा कंपनियों के टीपी हब प्रभारियों एवं अन्य अधिकारियों के आने व आमने-सामने वार्ता से निस्तारण की संख्या में बढ़ोतरी हुई। पीठासीन अधिकारी ने याचीगण व बीमा कंपनी के अधिवक्ताओं तथा टीपी हब प्रभारियों को लोक अदालत को सफल बनाने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया तथा भविष्य में और अधिक मुकदमों का निस्तारण कर पीड़ित परिवारों को त्वरित क्षतिपूर्ति दिलवाने की अपेक्षा की है। इस अवसर पर अधिवक्ता वीरेंद्र सिन्हा,दिलीप श्रीवास्तव,राना प्रताप सिंह,बीएल पटेल,आर वी सिंह, एके सिंह,घनश्याम ओझा, बृजेश निषाद, निलेश निषाद, सूर्यमणि पांडेय,ईश्वर यादव ,सोभनाथ यादव,सुरेंद्र पांडेय,जीपी सिंह,अतुल श्रीवास्तव,विवेक श्रीवास्तव, निलेश यादव,बृजेंद्र,सनी यादव आदि अधिवक्ता तथा कर्मचारी राज नारायण यादव, मोहसीन जमाल, सुधीर राय आदि उपस्थित थे।

अधिवक्ता के भाई की दुर्घटना में मृत्यु पर 20 लाख रुपए देगी बीमा कंपनी 

जौनपुर- दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता अनिल कुमार गुप्ता के भाई शैलेंद्र कुमार गुप्ता निवासी खुटहन की मोटरसाइकिल से जाते समय 21नवंबर 2019 को ट्रेलर से दुर्घटना में मृत्यु के मामले में ट्रेलर की बीमा कंपनी आपसी सहमति के आधार पर 20 लाख रुपए क्षतिपूर्ति अदा करेगी। राष्ट्रीय लोक अदालत में इस मुकदमे का निस्तारण हुआ।

Related

डाक्टर 8663991012356735988

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item