विश्वविद्यालय की स्थापना में वीर बहादुर सिंह का बड़ा योगदान: प्रो. निर्मला एस. मौर्य

जौनपुर. वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल परिसर  में शनिवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीर बहादुर सिंह की जयंती मनाई गई. कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने उनकी मूर्ति  पर पुष्प अर्पित कर  नमन किया. कुलपति प्रो. निर्मला एस मौर्य ने इस अवसर पर मुक्तांगन में आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे विश्वविद्यालय की स्थापना में पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीर बहादुर सिंह जी का विशेष योगदान रहा. जिसे इस क्षेत्र के लोग कभी भुला नहीं पाएंगे. उनके प्रयास से  जौनपुर के इस क्षेत्र में स्थापित ज्ञान का यह केंद्र अपने उद्देश्यों की प्राप्ति हेतु अग्रसर है. 

उन्होंने कहा कि वीर बहादुर सिंह जी के मुख्यमंत्रित्व कार्यकाल में उत्तर प्रदेश के कई बड़े काम हुए. इसी दौरान पूर्वांचल वासियों को इस विश्वविद्यालय की सौगात मिली. इस विश्वविद्यालय ने एक लम्बा सफ़र तय किया है.आज के दिन हम सब उन्हें नमन करते करते है. उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन में अपने लक्ष्य को ध्यान में रखकर आगे बढ़े और विश्वविद्यालय का नाम ऊँचा करें. 

धन्यवाद ज्ञापन रज्जू भैया संस्थान के निदेशक प्रोफेसर देवराज सिंह ने किया। कार्यक्रम का संयोजन डॉ. विनय वर्मा एवं संचालन डॉ दिग्विजय सिंह राठौर ने किया।इस अवसर पर डॉ अमरेंद्र कुमार सिंहडॉ दीपक मौर्यडॉ दिनेश वर्मासत्यम उपाध्यायडॉ लक्ष्मी मौर्य समेत शिक्षक और विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 7389956108080172658

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item