मछलीशहर ब्लॉक के शिक्षकों ने निपुण बनाने का लिया संकल्प

 

जौनपुर।  मछलीशहर विकासखंड के बिहारी महिला महाविद्यालय के सभागार में  समस्त प्रधानाध्यापकों की बैठक डायट प्राचार्य की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।   

                    खंड शिक्षा अधिकारी  बसन्त शुक्ला ने प्राचार्य डॉ0 राकेश सिंह एवं प्रभारी वरिष्ठ प्रवक्ता डॉ0 रवींद्रनाथ को बुके देकर स्वागत किया।   

            स्वागत की कड़ी के बाद औपचारिक रूप से मीटिंग की शुरुआत हुई श्री बसंत शुक्ला  द्वारा  विकास खंड को निपुण बनाने की कार्य योजना को बड़े ही प्रभावी ढंग से प्रस्तुत किया और उनके द्वारा चलाए गए नवाचारों की भूरी भूरी प्रशंसा की गई। 

           एस.आर.जी. डॉक्टर अखिलेश सिंह को मार्च 2023 तक संक्षिप्त कार्य योजना प्रस्तुत की गई सभी शिक्षक संदर्शिका के अनुसार कक्षा संचालन तथा टाइम एण्ड मोशन के आदेश क्रम में 14 पंजिकाओं के उपयोग को विस्तृत रूप से बताया गया । इसके लिए विस्तार से विद्यालय संचालन एवं कैसे एसेसमेंट किया जाएगा इसके बारे में विस्तृत रूप से बताया गया कि 20 मार्च 2023 तक मेरे यह कोई भी विद्यालय C श्रेणी नही रहेगा। सभी प्रधानाध्यापकों ने सहर्ष आश्वासन दिया। आधारशिला माड्यूल, आधारशिला क्रियान्वयन संदर्शिका, ध्यानाकर्षण,  शिक्षण संग्रह के बारे विस्तृत चर्चा की गई । प्राचार्य एवं मंचासीन के सभी प्रधानाध्यापकों द्वारा ताली बजाकर सराहना की गई।

     ARP डॉ संतोष कुमार तिवारी द्वारा ब्लॉक को कैसे हम सभी निपुण बनायेगे ,पी पी टी के माध्यम से बताया ।एआरपी द्वारा स्वयं किये जा रहे प्रयासों को पी पी टी द्वारा बताया।शिक्षक संकुल  के विद्यालय निपुण बनाने की कार्ययोजना एवं सपोर्टिव सुपरविजन की PPT के माध्यम से प्रस्तुत किया जिसकी सराहना मंच से की गई।

       प्रधानाध्यापकों अरविन्द कुमार मिश्र, प्रभात कुमार मिश्र और रेनू यादव द्वारा अपने अपने विद्यालय को कैसे निपुण बनाया जाएगा इसके संबंध में विस्तृत रूप से PPT के माध्यम से कार्ययोजना को प्रस्तुत किया। जिसकी सराहना प्राचार्य द्वारा सभी को बुके देकर सम्मानित किया गया। 

         प्रभारी प्रवक्ता आर एन यादव द्वारा कहा गया कि हम संयुक्त रूप से मिल कर किसी भी कार्य की कार्ययोजना बनाकर  ही अपने विद्यालय को निपुण विद्यालय बना सकते हैं आइए हम लोग प्रयास करें कि हम अपने विद्यालय को संयुक्त रूप से मिलकर निपुण बनाए।

             प्राचार्य जिला शिक्षण संस्थान द्वारा सभी को प्रेरित करते हुए एक रूपरेखा दिया ।और एक नया आयाम दिया आज सभी  शिक्षक गण बहुत ही प्रिय हैं और जो नहीं कर रहे हैं वह भी प्रिय हैं किस कारणों से नहीं कर रहे हैं हमें केवल इसकी जानकारी करने की जरूरत है मैं उसके तक पहुंच लूंगा और उसको जो भी सहायता होगा जो भी चीजों की आवश्यकता होगी हम देंगे ।जौनपुर के विकासखंड वार कम से कम 10 से 15 विद्यालयों को एक मॉडल विद्यालय का बनाने का प्रयास करेंगे और आप लोगों को आश्वासन देता हूं कि आप लोग हमें अपने अपने विकासखंड व्हाट्स एप ग्रुप से जोड़े मै  सभी के कार्यों की सराहना और जो भी सुझाव देना होगा हम देते सभी को निर्देश देते रहेंगे   और उनकी  समस्याओं को दूर करेंगे । हमारा जनपद निपुण असेसमेंट टेस्ट में  छठे स्थान पर हैं अब  हम पहले या दूसरे स्थान पर आएंगे जो निपुण असेसमेंट द्वितीय की परीक्षा होगी उसमे प्रथम या द्वितीय स्थान अवश्य लायेगे  

अंत में सभी को शुभकामनाएं देते हुए सभी को अपनी बात को समाप्त किया।

        बैठक में सभी प्रधानाध्यापकों के साथ शिक्षक संघ के पदाधिकारीगण तथा ARPs राजेश कुमार यादव अमला प्रसाद , वीरेंद्र यादव, रविन्द्र सिंह,आनंद सिंह,अफसाना बानो,माहेष्वरी मिश्रा,रोहित यादव,चंद्रेश यादव,लाल साहेब यादव,सुभाष सिंह,बाँके लाल पांडेय आदि उपस्थित रहे।

       खंड शिक्षा अधिकारीमछलीशहरद्वारा सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए मीटिंग के समापन की घोषणा की गई।कार्यक्रम का संचालन डॉ संतोष तिवारी ने किया।

Related

जौनपुर 799659064396263626

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item