मौला अली का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया

 

जौनपुर।प्रदेश के प्रसिद्ध दरगाहो में एक जौनपुर स्थिति मौला अली दरगाह सुमार है। हजरत अली इब्ने अब्बू तालिब 13 रजब जन्मदिन महफ़िल का आयोजन बीती रात धूमधाम से हुआ। मौला अली दरबार को रंग विरंगी झालरों व गुब्बारों से भव्य सजावट किया गया था उक्त अवशर पर हजारों भक्तों ने दरगाह में उपस्थिति होकर कर पूजा इबादत किया।

दरगाह के मुतवल्ली हातिम अली करबलाई ने बताया कि इमामबारगाह अहियापुर में प्रतिदिन हजारों भक्त आते हैं और उनकी मुराद पूरी होती हैं। उन्होंने बताया कि लोहबान लेने के लिए कई जिले से भक्त आते हैं और उनका कष्ट दूर होता है।

मुतवल्ली ने बताया कि इमामबारगाह पीठ सैकड़ो वर्ष पुराना है इनकी मान्यता दूर दूर तक फैली है यहां सभी धर्म के लोग बड़ी संख्या में आते हैं और अपनी मुराद पूरी करने के लिए दरगाह में छल्ला रक्षा कलावा बांधकर विनती करते हैं इस दरगाह पर पूजा पाठ के नाम पर किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जाता हैं सभी पूजन निशुल्क होता है।

मौला अली के जन्मदिन पर महफ़िल कार्यक्रम का आयोजन हुआ व विशाल केक काटकर जन्मदिन मनाया गया व लोगो को प्रसाद वितरण किया गया।

उक्त कार्यक्रम आयोजन समिति के मुसाहिब हुसैन, सबीउल हसन, जैगम अब्बास,कमर हसनैन दीपू पत्रकार दीपक श्रीवास्तव पत्रकार, बच्चा भइया, मेराज अली, आरिफ हुसैन साहिल आलोक गुप्ता एडवोकेट,नेहाल हैदर, अंचल श्रीवास्तव, डब्बू यादव, जॉन रिजवी, पवन मौर्य, विशाल मौर्य आदि लोग व्यवस्था में लगे रहे।

Related

JAUNPUR 4038538538873075495

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item