चुनिंदा अरबपतियों को फायदा पहुँचाने का कार्य कर रही मोदी सरकार

 

जौनपुर। अदानी समूह द्वारा एसबीआई और एलआईसी के फंड के दुरुपयोग करने के प्रकरण के विरोध में कांग्रेसी लामबंद हुए जिला मुख्यालय स्थित एसबीआई की मुख्य शाखा पर धरना प्रदर्शन करके  ज्ञापन सौंपा।आम भारतीय की कीमत पर अपने करीबी दोस्तों और चुनिंदा अरबपतियों को फायदा पहुँचाने की मोदी सरकार की नीतियों से पूरा देश, खासकर मध्यम वर्ग चिंतित है। मोदी सरकार द्वारा अडानी समूह में एल.आई.सी और एस.बी.आई. जैसे सरकारी संस्थानों के बेहद जोखिम भरे लेनदेन और निवेश ने भारत के निवेशकों- एल.आई.सी. के 29 करोड़ पॉलिसी धारकों और एस.बी.आई के 45 करोड़ खाताधारकों पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है।

इस अवसर पर शहर अध्यक्ष विशाल सिंह हुकुम ने कहा की हम जानते हैं कि एल.आई.सी. और एस.बी.आई. जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम हमारे देश का गौरव हैं और करोड़ो भारतीयों की गाढ़ी कमाई से बने हैं। अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद करने के इरादे से मोदी सरकार ने जबरदस्ती एल.आई.सी., एस.बी.आई. और अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को अडानी समूह में निवेश किया है और पिछले कुछ दिनों में एल.आई.सी. के 39 करोड़ पॉलिसीधारकों और निवेशकों को 33,060 करोड़ का नुकसान हुआ है। भारतीय स्टेट बैंक (एस.बी. आई.) और अन्य भारतीय बैंकों ने अडानी समूह को भारी मात्रा में ऋण दिया है। अडानी समूह पर भारतीय बैंकों का लगभग 80,000 करोड़ बकाया है।
कांग्रेस पार्टी कभी भी किसी खास भारतीय कॉर्पोरेट घराने के खिलाफ नहीं रही है, हम क्रोनी कैपिटलिज्म (घोर पूंजीवाद ) के खिलाफ हैं। हम चुनिंदा अरबपतियों को लाभ पहुँचाने के लिए नियम बदलने के विचार के खिलाफ हैं। हम हमेशा गरीब और आम आदमी के साथ खड़े हैं और रहेंगे।
कांग्रेस पार्टी एल.आई.सी., सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा बाजार मूल्य खोने वाली कम्पनियों में करोड़ों भारतीयों की गाढ़ी कमाई को खतरे में डालने के मुद्दे पर चर्चा शुरू करने के लिए संसद में लड़ रही है।
    
  इस अवसर पर देवराज पांडे, राकेश उपाध्याय, अनिल दुबे आजाद, श्रीमती रेखा सिंह, निधु पाठक, राजेश गौतम, डॉक्टर संतोष गिरी, आरिफ, पंकज सोनकर, राकेश मिश्रा, नीरज राय, महमूद अंसारी, किसान कांग्रेस प्रदेश सचिव राकेश सिंह डब्बू, इश्तियाक अहमद, सीमा सिंह चौहान, विनय तिवारी, राजीव निषाद, प्रवीण सिंह पिंटू,सुनील यादव, बब्बी खान ,अतीक अहमद, निसार इलाही, पुष्कर निषाद, बबलू गुप्ता, अमिष श्रीवास्तव, अमित मिश्रा, बाबू भाई तालिब, आदिल, अंकित, रिक्की मुमताज़, विशाल सेठ,साज़िद मानू,अलीसब्बल,फहीम,प्रमोद सिंह, फईयाज़ आज़मी,आदि मौजूद रहे।

Related

जौनपुर 7723432208087931903

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item