मधुमेह रोगी सीने में दर्द होने पर न बरतें लापरवाही

खेतासराय(जौनपुर)क्षेत्र के मनेछे गांव में रविवार को निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया । जिसमें अलग-अलग रोगों के करीब साढ़े तीन सौ मरीज का उपचार किया गया । विशेषज्ञों ने उन्हें जरूरी दवा के साथ बीमारी से बचने के लिए उचित परामर्श दिये ।  शिविर का उद्घाटन सपा के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान ने किया । उन्होंने ऐसे आयोजनों में सभी को बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की बात कही

उक्त गांव में स्व हफीजुल्लाह की स्मृति में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में पहुँचे रोगियों का निःशुल्क उपचार हुआ । 

हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ हैदर अब्बास ने परामर्श देते हुए कहा कि सीने में अगर दर्द हो रही है तो विशेषज्ञ से तत्काल कंसल्ट करें इस मे किसी तरह की लापरवाही घातक हो सकती है । हालाकि दर्द की वजह कई है जिसमें गैस और तनाव भी हो सकता है । उसमें एक हार्ट अटैक भी है, ऐसे में चेस्ट पेन को न ही हल्के में ले और न ही नज़र अंदाज़ करनी चाहिए । ख़ासकर जब मधुमेह से पीड़ित हो ।

श्री अब्बास ने जानकारी साझा करते हुए यह भी कहा कि पेशेंट को कैथलैब सुविधा वाला हॉस्पिटल का चुनाव करना चाहिए ।

मरीजों का उपचार करने वालों में हड्डी रोग विशेषज्ञ, जनरल फिजिशियन डॉ इरफ़ान, अबु उमर फिजिशियन, डॉ अबीरुज जमा, डॉ मोहम्मद आजम, महिला विशेषज्ञ नाजिया बानो समेत अन्य चिकित्सक शामिल रहे ।


इस मौके पर प्रमुख रुप से मो असअद, सकलैन, अमजद, खुर्शीद, हकीमुद्दीन, अमीनुद्दीन, तय्यब, नौशाद समेत अन्य लोग उपस्थित रहे ।

अंत मे आयोजक पत्रकार हाजी ज़ियाउद्दीन ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया ।

Related

डाक्टर 7623205151759560322

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item