नगर पंचायत ने दिखाए तेवर, पैसा न जमा करने पर जारी की नोटिस

खेतासराय(जौनपुर) नगर पंचायत द्वारा प्लास्टिक के खिलाफ़ चलाए गए अभियान के जद में आये दुकानदारों द्वारा जुर्माना अदा न करने पर नगर पंचायत प्रशासन ने कड़ा तेवर अपनाया है । दो दर्जन दुकानदारों को नोटिस जारी किया है । चेतावनी भी दे डाला यदि तीन दिन के अंदर सम्मन शुल्क नही जमा किया तो तीन गुना रक़म वसूल की जाएगी । नगर पंचायत प्रशासन की सख़्ती से प्रतिष्ठानों में हड़कम्प मचा हुआ है ।

दर असल बीते 12 अगस्त को पूर्व ईओ अमित यादव ने एकल प्लास्टिक अभियान चलाया था । जिसमे दो दर्जन से अधिक दुकानदारों पर जुर्माना काटा था । अभियान के जद में आए छोटे और बड़े दुकानदारों से एक हज़ार से लेकर बीस हजार तक जुर्माना काटा था । कुछ दुकानदारों ने मौके पर ही सम्मन शुल्क जमा करने पर भलाई समझी । अब तक सम्मन शुल्क न जमा करने पर प्रशासन ने कड़ा रुख अख्तियार किया है । 

क़रीब दो दर्जन लोगों पर शिकंजा कसते हुए नोटिस जारी की है । गुरुवार को नगर पंचायत कर्मी ठेले समेत अन्य दुकानदारों को नोटिस पकड़ाया । हालाँकि नोटिस अधिकारियों द्वारा एक सप्ताह पहले ही जारी की गई । तीन दिन के अंदर रक़म न जमा करने पर तीन गुना वसूली की बात कही गई है । अब सवाल उठता है कि कर्मी एक सप्ताह बाद खुद नोटिस पकड़ा रहे है, वे कैसे तीन गुना वसूली करेंगे । 

इस बाबत ईओ डॉ रविंद्र प्रताप सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि काटे गए जुर्माना का सम्मन शुल्क न जमा करने पर दुकानदारों को नोटिस दी गई है ।

Related

डाक्टर 20455752463871350

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item