चुनिंदा उचित दर की दुकानों को बनाया जायेगा मॉडल शॉप

 

जौनपुर। जनपद के चुनिंदा उचित दर की दुकानों को मॉडल शॉप बनाया जायेगा। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा जारी किए गए आदेश में कुल 21 विकास खंडों में मॉडल शॉप के रूप में विकसित करने के लिए 98 दुकानों को चिन्हित किया गया है। आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष के अन्तर्गत प्रत्येक जनपद में 75 उचित दर की दुकानों को मॉडल शॉप के रूप में विकसित करने के लिए शासन की ओर से निर्देशित किया गया है।

मछलीशहर तहसील क्षेत्र के विकास खंड सुजानगंज के तारापट्टी, देवापुर,मिश्रमउ , बराई तथा विकास खंड मछलीशहर की जमुहर,कल्यानपुर,बामी, कोटवां और विकास खंड मुंगराबादशाहपुर की रामपुर,पुरामधु,तरहठी( भैयाराम) कमालपुर ( भोलानाथ) की उचित दर की दुकानों सहित पूरे जनपद में 98 दुकानों को मॉडल शॉप के रूप में विकसित करने के लिए चिन्हित किया गया है।इस सम्बन्ध में विकास खंड मछलीशहर की ग्राम पंचायत बामी की प्रधान श्रीमती सरोज सिंह का कहना है कि उनके गांव की भी उचित दर की दुकान को मॉडल शॉप के लिए चिन्हित किया गया है तथा बामी के कोटेदार कृष्ण मुरारी उपाध्याय का कहना है कि मॉडल शॉप बन जाने से उन्हें तथा उनके गांव के लाभार्थियों को सुविधा होगी।

गौरतलब है कि अभी तक उचित दर की दुकानें डीलर के निजी भवनों में संचालित होती हैं अगर किसी कारण से डीलर बदल जाता है तो दुकान का स्थान भी बदल जाता है किन्तु मॉडल शॉप की दुकानों के लिए सरकारी भवनों का निर्माण हो जाने से डीलर के बदलने पर दुकानों का स्थान नहीं परिवर्तित होगा जिससे लाभार्थियों को असुविधा नहीं होगी।

Related

जौनपुर 2342693697342592073

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item