सरायख्वाजा और खुटहन में पशुतस्कर माहौल बिगाड़ने में तुले

 

खेतासराय(जौनपुर) प्रदेश की योगी सरकार में भी पशुतस्करों को पुलिस का कोई खोंफ़ नही रह गया । शाहगंज और सदर सर्किल क्षेत्र के खुटहन और सरायख्वाजा इलाक़े में प्रतिबंधित पशुओं के अवशेष को सुनसान स्थान पर फेककर पुलिस को चुनौती दे रहे है । पुलिस आनन फानन में बरामद अवशेषों को दफ़न कर माहौल को बिगाड़ने में बचा ले रही है । दोंनो जगहों पर प्राथमिकी दर्ज कर इतिश्री लेकर अन्य कोई ठोस कार्रवाई न करने से पशुतस्करों के हौंसले बुलंद है । आरोपियों तक पहुँचने में पुलिस कोसों दूर है ।

शुक्रवार को सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के संमदहा रेलवे ट्रैक के किनारे झाड़ियों में कई जानवरों के धड़ से अलग सिर व कुछ अवशेष की जानकारी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया । प्रतिबंधित जानवरों के अवशेष के चलते पुलिस ने जल्दबाज़ी दिखाते हुए मौके पर पहुँचकर हालात को संम्भाल लिया । अवशेषों को दफ़न कर एफआईआर दर्ज कर ली । पुलिस सुबूत हाथ लगने पर कार्रवाई की बात कह रही है । 

शाहगंज सर्किल के खुटहन में सेवई नाला के पास भारी मात्रा में अवशेषों को दफ़न कराया । स्थानीय पुलिस कह रही है प्रतिबंधित जानवरों की कही और हत्या कर अवशेषों को यहाँ फेंका गया है । दस दिन बाद भी पुलिस गुनाहगारों तक पहुँचने में नाकाम है । हालांकि यहाँ भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई । इस तरह की सूचना मिलने पर पुलिस तेज़ी दिखाते हुए माहौल को संभाल तो जरूर लेती है लेकिन दो थाना क्षेत्र में कानून व्यवस्था को पशु तस्कर चुनौती दे रहे है । 

सरायख्वाजा एसएचओ अखिलेश मिश्रा ने बताया कि जाँच में पुलिस टीम लगी हुई है । एविडेंस हाथ लगते ही आरोपियों को जेल के सलाखों में भेजा जाएगा ।

उड़ती रही अफवाहें..

खेतासराय(जौनपुर) संमदहा के रेल पटरी के पास मिले जानवरों के अवशेषों को लेकर दिन भर अफ़वाह उड़ती रही । सोशल मीडिया के यूज़रो द्वारा सही लोकेशन बताने के बजाए घटना स्थल से पाँच सौ मीटर दूर लपरी गोशाला के निकट प्रचारित की जाने लगी, जिस से प्रशासन में हड़कम्प मच गया । गांव के सेक्रेटरी और प्रभारी एडीओ पंचायत लक्ष्मी चंद्र ने बताया कि संमदहा रेल लाइन के किनारे अवशेष मिलने की बात सामने आ रही है लेकिन इसे लपरी बताकर अफ़वाह फैलाई गई ।

Related

डाक्टर 6616845960854351273

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item