डीएम ने 12 बिजली कर्मचारियों को किया बर्खास्त , दर्ज होगा मुकदमा

 

लखनऊ। महोबा में विद्युत कर्मचारियों की हड़ताल में 72 घंटे के कार्य बहिष्कार के बाद से शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों की व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए डीएम एक के बाद एक कड़ी कार्यवाही अमल में ला रहे हैं। यही वजह है कि अब तक 12 संविदा कर्मचारियों पर कार्रवाई की गाज गिरी है । डीएम मनोज कुमार ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए 12 संविदा विद्युत कर्मियों की सेवाएं समाप्त कर दी । डीएम की इस कार्यवाही के बाद से विद्युत विभाग और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। आउटसोर्स कर्मचारी होने के बावजूद भी विद्युत आपूर्ति के लिए काम न करने और सुपरवाइजर को धमकाने को लेकर यह कार्यवाही की गई है । 

डीएम ने कहा कि सभी पर एस्मा कानून के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी । किसी भी सूरत में जनहित में विद्युत आपूर्ति बाधित ना होने और उससे खिलवाड़ करने वालो को बख्शा नहीं जायेगा । यही नहीं डीएम ने सभी विद्युतकर्मियों से हड़ताल छोड़कर दोगुना काम कर व्यवस्थाओं को बेहतर रखने में सहयोग करने की अपील भी की गई।    दरअसल आपको बता दें कि पूरे उत्तर प्रदेश में विद्युत कर्मचारी अपनी 14 सूत्रीय मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार पर चले गए हैं।पुरानी पेंशन बहाली सहित सभी मांगों को पूरा किए जाने को लेकर यह प्रदर्शन हो रहा है। जिस पर शासन और प्रशासन का कड़ा रुख सामने आया है तो वही महोबा डीएम ने चल रही हड़ताल को लेकर 12 संविदा कर्मियों पर कार्यवाही की है। जिला अधिकारी मनोज कुमार ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए 12 संविदा कर्मियों की सेवाएं समाप्त कर दी। जिलाधिकारी मनोज कुमार की इस कड़ी कार्यवाही के बाद से जनपद ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में विद्युत विभाग के कर्मचारियों पर हुई कार्यवाई चर्चा का विषय बनी है। तो वहीं महोबा विद्युत विभाग के कर्मचारी भी हैरत में है। विद्युत कर्मचारियों की हड़ताल से उत्पन्न होने वाली समस्यों पर डीएम की पैनी नजर है यही वजह है कि हड़ताल के दौरान अलग- अलग जगह के दो ट्रांसफार्मर को डीएम ने बदलवाने का काम किया।

 हड़ताल से आमजनमानस को होने वाली समस्याओं के आलावा विद्युत आपूर्ति में बाधा बनने वाले कर्मचारियों पर कार्यवाही की जा रही है। डीएम मनोज कुमार ने सख्त रुख अपनाते हुए आगे भी कड़ी कार्यवाई करने के संकेत दिए है। डीएम मनोज कुमार बताते है कि विद्युत कर्मचारी अवैध हड़ताल कर रहे है सबसे अपील करते हुए कहा की हम सब नागरिकों की सेवा के लिए है उस सेवा भार को उठाये और दोगुना काम करें हडताप वापस करने की अपील भी डीएम ने की है। उन्होंने कहा कि बिजली सुचारु रखने के लिए मजिस्ट्रेट की निगरानी में आईटीआई पॉलिटेक्निक के बीटेक पास छात्रों ,राजस्व के टैक्निकल अधिकारी और पुलिस को भी ड्यूटी में लगाया गया सभी विद्युत उपकेंद्रों में 24 घण्टे तैनात है। उन्होंने बताया कि आउटसोर्स कंपनी के 282 कर्मचारी भी है जिनमे 12 ने ड्यूटी से नदारद होने और कंपनी के सुपरवाइजर को धमकाने पर सभी पर सेवाएं समाप्त करने की करवाई की है। जरुरत पड़ी तो सभी पर एस्मा के तहत मुकदमा लिखा जायेगा। यहीं नहीं 40 नए संविदाकर्मियों की भी भर्ती की जा रही है। डीएम के आदेशों के बाद से विद्युत विभाग में हड़कंप मचा है।

  कीरत सागर स्थित विद्युत उपकेंद्र में कार्य बहिष्कार हड़ताल पर बैठे कर्मचारी भी अपनी मांगों को लेकर डटे हुए है ,डीएम के आदेशों के बाद से विद्युत विभाग में हड़कंप मचा है। उनका कहना है कि शासन और प्रशासन उनकी आवाज को दबाने के लिए ही ये कार्यवाही कर रहा है मगर हम अपनी जायज मांगों को लेकर धरने पर ही रहेंगे। 


एक टिप्पणी भेजें

  1. Khud Malai khae DM sahab Parivar wale Char chakke gadi se ghumen Vidyut karmchari रु8000 mahine Jaan Se khilvad Karen Garmi ke Dinon Mein DM Malai khae dhanyvad

    जवाब देंहटाएं

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item