जौनपुर के बेटे का फ़िल्म जगत में दबदबा,

 

लघु फिल्म 'आई प्लेज' मुंबई में अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए चुनी गई

फिल्म निर्माण कंपनी 'कलाकारी कीड़ा' के सह-संस्थापक अनुराग तिवारी और हिमांशु वोहरा को आगामी मुंबई इंटरनेशनल कल्ट फिल्म फेस्टिवल में अपनी लघु फिल्म 'आई प्लेज' प्रदर्शित करने के लिए चुना गया है। यह फेस्टिवल 15 मार्च, 2023 को वर्सोवा, मुंबई में पीवीआर में आयोजित किया जाएगा। सह-संस्थापक अनुराग तिवारी मड़ियाहूं तहसील के गहलाई गांव के श्याम मोहन तिवारी के पुत्र है।


फिल्म अहिंसा, करुणा और घरेलू हिंसा के दबाव वाले मुद्दे और बच्चों पर इसके प्रभाव के विषयों की पड़ताल करती है। तिवारी और वोहरा का लक्ष्य सोच को भड़काना और पाखंड को चुनौती देना है। उनका ध्यान केवल मनोरंजन करना नहीं है, बल्कि भावनात्मक रूप से प्रभावशाली सामग्री बनाना है जो दर्शकों के साथ प्रतिध्वनित हो।



तिवारी को लघु फिल्मों और वृत्तचित्रों में उनके काम के लिए कई पुरस्कार मिले हैं। उन्होंने समीक्षकों द्वारा प्रशंसित 'आई प्लेज' सहित कई परियोजनाओं का निर्देशन, शूटिंग और संपादन किया है, जिसे MICFF सहित कुछ प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में चुना गया था। तिवारी के अद्वितीय सौंदर्य और शैलियों और माध्यमों की एक विस्तृत श्रृंखला के व्यापक ज्ञान ने उन्हें दुनिया भर के फिल्म समारोहों से प्रशंसा दिलाई है। 2020 में, उन्होंने और उनकी टीम ने फिल्म 'वन एंड अ हाफ फुट मैन' के लिए IFP प्लेटिनम फिल्म ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता, जो बाद में एमटीवी चैनल पर प्रसारित हुआ। निर्माण, वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी की पृष्ठभूमि के साथ, विभिन्न प्रकार की भूमिकाओं में तिवारी के अनुभव ने उन्हें एक बहुमुखी फिल्मकार बनने में मदद की है जो अपनी विशिष्ट शैली के लिए जाना जाता है। वर्तमान में, तिवारी एक फिल्म निर्माता और निर्माता के रूप में अपनी पहली स्मार्टफोन-शॉट फीचर फिल्म पर काम कर रहे हैं, जो पोस्ट-प्रोडक्शन में है।


हिमांशु वोहरा एक भावुक कहानीकार हैं, जिन्होंने विभिन्न कलात्मक माध्यमों में काम किया है। उन्होंने 2014 में मुंबई में पत्रकारिता का अध्ययन करते हुए अपनी कलात्मक यात्रा शुरू की, थिएटर में अपना करियर शुरू किया। हालाँकि, सिनेमा के प्रति उनके प्रेम ने जल्द ही उन्हें लघु फिल्मों, टीवी धारावाहिकों और वेब श्रृंखलाओं में अभिनय करने की ओर आकर्षित किया। आखिरकार, वोहरा ने एक अभिनेता से एक लेखक के रूप में परिवर्तन किया, यह विश्वास करते हुए कि अच्छी कहानियों में लोगों को अलग-अलग दुनिया में ले जाने की शक्ति होती है, रोजमर्रा की जिंदगी से पलायन की पेशकश करती है और नए अनुभव प्रदान करती है। 2019 में, वोहरा ने अपनी पहली लघु फिल्म "काला पानी" नामक एक सस्पेंस थ्रिलर लिखी और उसमें अभिनय किया। बाद में, उन्होंने "L.H.S=R.H.S" नामक एक एनिमेटेड व्यंग्यात्मक कॉमेडी लिखी, जिसे विभिन्न फिल्म समारोहों में आलोचनात्मक प्रशंसा मिली। अपनी लेखन यात्रा को जारी रखते हुए, वोहरा ने "आई प्लेज" बनाई। वर्तमान में, वोहरा एक लेखक, अभिनेता और निर्माता के रूप में अपनी पहली फीचर फिल्म पर काम कर रहे हैं, जो पोस्ट-प्रोडक्शन में है।


तिवारी और वोहरा के अनुसार, "हमारी फिल्म एक ऐसी सोच को भड़काने की कोशिश कर रही है जो समाज को अधिक दयालुता की ओर एक कदम बढ़ाने में मदद कर सकती है। 'मैं प्रतिज्ञा' सरल और स्पष्ट है, पाखंड को चुनौती देने के लिए। आज की दुनिया में, हम शपथ लेते हैं और शपथ लेते हैं। हमारे बचपन की बहुत शुरुआत लेकिन हम शायद ही इसका मतलब समझते हैं या इसे समझते हैं, जिसके परिणामस्वरूप समाज के विरूपण के कई रूपों में से एक होता है।"


मुंबई इंटरनेशनल कल्ट फिल्म फेस्टिवल दुनिया भर की कुछ सबसे नवीन और विचारोत्तेजक स्वतंत्र फिल्मों का प्रदर्शन करता है। तिवारी और वोहरा इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम में अपने काम को प्रदर्शित करने का अवसर पाकर रोमांचित हैं और उम्मीद करते हैं कि वे सामाजिक मानदंडों को चुनौती देने वाली प्रभावशाली सामग्री बनाने के लिए दूसरों को प्रेरित करेंगे।

Related

डाक्टर 8080999484643982350

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item