जिला प्रोबेशन अधिकारी की पाठशाला में पास हुए चकताली स्कूल के बच्चे

 

जौनपुर। जिला प्रोबेश अधिकारी विजय पांडेय ने शनिवार को इंग्लिश मीडियम प्राईमरी स्कूल चकताली, सिरकोनी का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने पढ़ाई, लिखाई और सफाई की गुणवत्ता की बारीकी से जांच किया तथा बच्चो से सवाल जवाब किया। बच्चो सभी प्रश्नों का सही उत्तर बेबाकी से दिया।  निरीक्षण में सब कुछ ऑल इज वेल मिलने पर श्री पांडेय ने स्कूल की टीचर्स और स्टूडेंट्स की जमकर तारीफ किया। 

स्कूल की प्रधानाध्यापिका डॉ उषा सिंह के अनुसार  जिला प्रोबेशन अधिकारी विजय  पांडेय ने विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। विद्यालय में जब प्रोबेशन अधिकारी पहुंचे थे उस समय सभी छात्र योग कर रहे थे और बच्चे ही योग करा रहे थे। उन्होंने बच्चो से पूछा गया कि आप लोग क्या कर रहे है, बच्चों का उत्तर था योग, उन्होंने कहा इससे तो कोई लाभ नहीं लेकिन सभी बच्चो ने एक साथ उत्तर दिया की सर योगा से हमारा शरीर स्वस्थ रहता है। 

        उसके प्रोबेशन अधिकारी क्लास में जाकर बच्चों से कुछ प्रश्न पूछे । कक्षा 3 के छात्रों से  विद्यालय का नाम लिखवाया और प्रदेश तथा प्रदेश के मुख्य मंत्री का नाम पूछा गया। तत्पश्चात उन्होंने कक्षा 5 के क्लास में निरीक्षण किया और बच्चों से शौर्य मंडल के सबसे पास ग्रह का नाम तथा सबसे बड़े ग्रह का नाम पूछा गया जिसे बच्चो ने आसानी से बता दिया। पुनः कक्षा 5 के छात्रों से हिंदी की बुक पढ़वाने के बाद आप बहुत खुश हुए, इसके बाद उन्होंने विजिटर बुक में विद्यालय के टीम की भूरि भूरि प्रशंसा की गई। 

Related

डाक्टर 2239386432110879853

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item