नगर निकाय चुनाव की चहल कदमी हुई तेज, नये नेताओं की फौज मैदान में उतरने को तैयार

जौनपुर। कोर्ट से हरी झण्डी मिलने के बाद माननीय बनने का सपना सजोये युवाओ की बड़ी जमात एक बार फिर से सफेद पैैट शर्ट पहने कर मोहल्ले और गलियों में चहल कदमी शुरू कर दिया है। हलांकि आरक्षण लिस्ट जारी न होने के कारण इनके कदम की रफ्तार अभी काफी धीमी है। भारी संख्या में पूंजीपति नये नेता चुनाव मैदान में आने से चुनावी लूटेरी गैंग भी सक्रिय हो गयी है। कोई अपने वार्ड मसीहा बताते हुए पूरे मोहल्ले का वोट अपनी जेब में बता रहा तो कोई अपने जाति व धर्म का नेता बताकर अपना उल्लू सीधा करने के फिराक में है। 

नगर निकाय चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियो ने सितम्बर महीने से पूरी ताकत झोक दिया था। चेयर मैन, नगर पंचायत अध्यक्ष और सभासद बनने के लिए युवाओ की भारी फौज मोहल्लो व गलियों में चुनाव प्रचार तेज कर दिया था लेकिन ओबीसी आरक्षण के चलते मामला कोर्ट में जाने के कारण चुनाव टाल दिया गया था। दो दिन पूर्व कोर्ट से चुनाव कराने की हरी झण्डी मिलने के बाद एक बार फिर से नेताओं की फौज टहने लगी है। लेकिन आरक्षण लिस्ट जारी न होने और चुनाव के तारीख का ऐलान न होने के कारण नेताओ के कदम और जेब से नोट धीमी गति से निकल रही है। 

लेकिन चुनाव को अवसर में बदलने वाले नेंताओ के पिछलग्गुओ की टीम मलाई काटने के लिए पूरी जुगत में लग गयी  है ऐसी जमात के लोग अपने नेताओ को उनका वार्ड उन्ही के लिए आरक्षित होने तथा जीत पक्की होने का भरोषा दिलाकर अपना उल्लू सीधा करने जुटे हुए है। कोई अपना सम्पर्क सीधे लखनऊ से बताकर अपने को शिकार उल्लू बना रहा तो कोई बड़े नेताओ के हवाले से वार्डो का आरक्षित अनारक्षित होने का दावा कर रहा है।

लेकिन चुनाव लड़ने वाला प्रत्याशी जनता के सामने भोला जरूर बनता लेकिन वह यह भी भली भांति जनता है कि उसका हितैषी कौन है, लेकिन अक्सर देखने को यह भी मिलता है कि कई नेताओ का समाज शास्त्र और राजनीत शास्त्र कमजोर होने के कारण वे चुनावी लूटरी गैंग के शिकार भी हो जाते है इसका ज्ञान उन्हे चुनाव बाद ही पता चल पाता है। 


Related

जौनपुर 8919130150512094816

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item