भाजपा के नियत में अगर खोट नही है तो जाति जनगणना कराए

जौनपुर । समाजवादी बाबा साहब अम्बेडकर वाहिनी के तत्वावधान में मान्यवर कांशीराम जयंती एवं कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम मान्यवर कांशीराम इंटर कॉलेज शीतला चौकियां जौनपुर में आहूत की गई । प्रशिक्षण शिविर के मुख्य अतिथि बाबा साहब अम्बेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रवक्ता मिठाई लाल भारती ने सर्व प्रथम महापुरुषों सहित मान्यवर कांशीराम के चित्र पर पुष्प अर्पित करके कार्यक्रम की शुरुआत  किया गया । 

अपने संबोधन में मुख्य अतिथि  मिठाई लाल भारती ने संविधान निर्माता बाबा साहब अम्बेडकर और मान्यवर कांशीराम साहब के संघर्ष पर प्रकाश डालते हुए कहा संविधान निर्माता बाबा साहब अम्बेडकर और मान्यवर कांशीराम  के विचारों का भारत बनाने के लिए संविधान और आरक्षण की रक्षा जरूरी है । ऐसे प्रशिक्षण शिविर के आयोजन से ही भाजपा के संविधान और आरक्षण विरोधी विचारों को रोका जा सकता है   प्रदेश में दलितों और महिलाओं पर अत्याचार बढ़े हैं ।

 भाजपा के नियत में अगर खोट नही है तो जाति जनगणना कराए । मान्यवर कांशीराम जी ने कहा था जिसकी जितनी संख्या भारी उसकी उतनी हिस्सेदारी । वीपी सिंह  ने मण्डल कमीशन की रिपोर्ट को लागू कराया था तो भाजपा ने सरकार उनकी गिराई थी  पंचायती राज में आरक्षण की व्यवस्था  नेताजी दिवंगत मुलायम सिंह यादव ने दिया था   2024 के लोकसभा चुनाव में समतामुलक समाज और सामाजिक न्याय के लिए दलितों , पिछड़ों , शोषितों , वंचितों और संविधान प्रेमियों से समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील किया । 

वहीं विधायक तूफानी सरोज ने कहा  समाजवादी सरकार बनाकर भाजपा और संघ के आतंक को हमेशा के लिए खत्म किया जा सकता है इसके लिए डॉ आंबेडकर डॉ लोहिया और मान्यवर कांशीराम के बताए रास्ते पर चलकर समाजवादी पार्टी के बैनर तले शोषित पीड़ित पिछड़ा समाज को संगठित होना पड़ेगा। 

अध्यक्षता कर रहे सपा के जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव ने कहा कि अपराध रोकने में यह सरकार पूरी तरह फेल साबित हुई है । उत्तर प्रदेश में केवल विपक्ष के दमन को ही विकास बताया जा रहा है । समस्याओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए हर चीज को धार्मिक रंग दिया जा रहा है । संविधान ही एक मात्र विकल्प है सबको न्याय दिलाने के लिए । कार्यक्रम आयोजक राजीव रत्न मौर्या व गप्पू मौर्या ने सभी अतिथि के प्रति आभार प्रकट किया 

इस अवसर पर पूर्व विधायक कैलाश सोनकर, अवधनाथ पाल, राजू पासी, सुशीला राव,हिसामुद्दीन शाह दीपचंद्र राम, पूनम मौर्य, प्रवक्ता राहुल त्रिपाठी, साजिद अलीम,इर्शाद मंसूरी,भानु प्रताप मौर्य, गुड्डू सोनकर, शिवम प्रकाश,  सरफ़राज़ खां, मनोज मौर्य अलमाश,सोनी यादव,आदि लोग उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 4366081112480252216

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item