दिशा की बैठक सम्पन्न , जनप्रतिनिधियों ने शिरकत

जौनपुर।  जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति दिशा की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में अध्यक्ष सांसद सदर श्याम सिंह यादव की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

            पिछली दिशा की बैठक में  राज्यसभा सांसद श्रीमती सीमा द्विवेदी द्वारा मुंगराबादशाहपुर नगर पालिका क्षेत्र में 500 मीटर लंबे नाले की खुदाई का प्रकरण उठाया था जिसमें सिंचाई विभाग के अधिकारी के द्वारा अवगत कराया गया कि बाजार सकरी होने के कारण नाले तक जेसीबी मशीन नहीं पहुंच पा रही है इससे कार्य कराया जाना संभव नहीं हो पा रहा है जिलाधिकारी  अनुज कुमार झा के द्वारा उक्त प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए कार्य को कराए जाने का आश्वासन दिया गया।
              अध्यक्ष के द्वारा पीडब्ल्यूडी के अधिकारी को निर्देशित किया गया कि पीडब्ल्यूडी की सड़कों की सूची उपलब्ध कराएं, जिससे उनकी सड़को की पटरियों के मरम्मत का कार्य ग्राम पंचायत के माध्यम से कराया जाए।
              राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की समीक्षा के दौरान  विधायक बदलापुर रमेश मिश्र द्वारा कोटे के आवंटन का प्रश्न उठाया गया जिसपर डीसीएनआरएलएम को निर्देशित किया गया कि कोटे का आवंटन शासनादेश के अनुसार किया जाये।
              अध्यक्ष के द्वारा निर्देश दिया गया कि सभी निर्माणाधीन सड़कों की सूची माननीय जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध करायें जिससे कार्य शुरू और पूर्ण होने के लक्ष्य की जानकारी प्राप्त हो सके।
               सदस्यों के द्वारा ग्रामीण बाजारों में सामुदायिक शौचालय बनाने की सुझाव दिए गए।  स

दस्यों से द्वारा अवगत कराया गया कि सामुदायिक शौचालय बंद पाए जाते हैं जिस पर जिलाधिकारी ने डीसीएनआरएलएम को कड़े निर्देश दिए कि समूह पर नियंत्रण करते हुए सभी सामुदायिक शौचालय शासन के आदेश के अनुसार खोले जाए और सभी सामुदायिक शौचालयों में खुलने एवं बंद होने का टाइम लिखवा दिया जाए। केयरटेकर का मोबाइल नंबर भी लिखवा दिया जाये।

            सांसद मछलीशहर  बी0पी0 सरोज ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत गुणवत्तापूर्ण कार्य कराए जाएं और पुराने पेड़ न काटे जाए जिसके संबंध में एक्सईएन जल निगम ग्रामीण को निर्देश दिया गया।
            विधायक बदलापुर  रमेश मिश्रा ने कहां कि जल जीवन के तहत जितने भी सड़के खोदी जा रही हैं उसको रिस्टोर नहीं किया जा रहा है जिस पर जिलाधिकारी के द्वारा निर्देशित किया गया कि डीपीआर के अनुसार सड़कें रिस्टोर होने की स्थिति में लाई जाए।
              विधायक मल्हनी  लकी यादव ने कहा कि निधि से दिए गए हैंडपंपों की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया जाए, उन्होंने कहा कि हैंडपंप जल्द ही खराब हो गए है जिस पर  अध्यक्ष के द्वारा संबंधित ठेकेदार को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द हैंडपंप ठीक किया जाये।
            अध्यक्ष के द्वारा उपनिदेशक कृषि को निर्देशित किया गया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में कितने किसानों को लाभान्वित किया गया है इसकी सूचना उपलब्ध कराएं और 48 घंटे के भीतर किसानों को भुगतान करने की व्यवस्था की जाए। श्री कृष्णा नगर प्राथमिक विद्यालय के जीर्णोद्धार किए जाने के निर्देश 
अध्यक्ष के द्वारा दिया गया। श्री कृष्ण नगर बदलापुर में फ्लाईओवर का ड्राइंग बनकर तैयार है जल्दी कार्य शुरू कर दिया जाएगा। टोल प्लाजा में 20 किलोमीटर के अंदर के गांव की सूची बोर्ड पर चस्पा कर देने के निर्देश माननीय अध्यक्ष के द्वारा दिए गए। किसान पाठशाला का आयोजन ग्राम सचिवालय पर किया जाये।  अध्यक्ष ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासन के कार्यों में जनप्रतिनिधियों की सहभागिता अनिवार्य रूप से सुनिश्चित की जाए।
                 इस अवसर पर  विधायक जफराबाद जगदीश नारायण राय, मुंगराबादशाहपुर  पंकज पटेल, मड़ियाहॅू विधायक डा0 आर के पटेल,  सदस्य विधान परिषद ब्रजेश सिंह (प्रिन्सू), अन्य जनप्रतिनिधिगण, मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 लक्ष्मी सिंह, जिला विकास अधिकारी बी0बी0 सिंह, पीडी जयकेश त्रिपाठी, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, उपायुक्त मनरेगा भूपेन्द्र सिंह, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी दिव्या शुक्ला, सुमत, राजेन्द्र सिंह, सुरेश अस्थाना, राहुल श्रीवास्तव, दुर्गेश सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 4398577336992056057

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item