सुनिए मंत्री जी, जेलकर्मी पैसा लेकर कराते है मुलाकात

जौनपुर। कैदियों से सीधा संवाद करने जौनपुर जेल पहुंचे कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति को पड़ताल के दौरान भारी खामियां मिलीं। जेल के गेट पर ही खड़े मुलाकातियों ने मंत्री के मुंह पर ही पैसे लेकर मुलाकात कराने का दो टूक आरोप लगा दिया। इस पर मंत्री जी का गुस्सा और बढ़ गया। उनके तेवर देख सार्वजनिक स्थानों पर सेल्फी देने वाले जेल अधिकारी की घिग्घी बंध गई। मंत्री ने जेल अधीक्षक को फटकार लगाते हुए कार्यप्रणाली में सुधार लाने का सख्त आदेश दिया।

इससे पूर्व जेल मंत्री ने डाक बंगले पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जेल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किया जा रहा , सीसीटीवी लगाया जा रहा , आवश्यकता के अनुसार जैमर लगाया जा रहा है। जेल के भीतर कैदियों द्वारा मोबाइल फोन के इस्तेमाल करने के सवाल पर कहा कि इस पर गंभीरता जांच कराया जाएगा। जेल में क्षमता से अधिक बंदियों पर उन्होंने कहा कि प्रदेश की अधिकांश जेल अंग्रेजो के जमाने की बनी है , जिन जिलों में जमीन मिल गई वहाँ पर नया जेल बनाया जा रहा है। इस दरम्यान जेल में व्याप्त अनियमितता के सवाल पर मंत्री ने कहा कि जांच कराकर आरोपी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही। 

उसके बाद कारागार मंत्री कैदियों से सीधा संवाद करने जेल पहुंचे , उन्होंने मुलाकाती कक्ष में मौजूद लोगों से बातचीत किया तो जेल की कलई खुल गई, मौके भारी गंदगी मिली तथा कई मुलाकातियों ने पैसा लेकर मुलाकात कराने का आरोप लगाया। गंदगी और पैसा लेकर मुलाकात कराने की बात सुनकर मंत्री भड़क गए उन्होंने मौके पर मौजूद जेल अधीक्षक एस के पांडेय को कड़ी फटकार लगाई। 

Related

डाक्टर 4556830631042721060

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item