प्रधान ने हेड मास्टर को चप्पलो से पीटा !, शिक्षको में भारी आक्रोश, मुकदमा दर्ज

जौनपुर। सरायखाजा थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय चक इमामअली मुडैला के हेड मास्टर को लाठी डण्डे व चप्पलों से पीटने का आरोप गांव के प्रधान पर लगा है। इतना ही नही मेज पर रखा सभी अभिलेख फाड़ने और तोड़फोड़ करने का इल्जाम भी प्रधान के सिर पर आया है। स्कूल में घुसकर प्रधानाध्यापक की पिटाई होने की खबर मिलते ही शिक्षको में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया है। प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष अरविन्द शुक्ला और यूटा अध्यक्ष संजय सिंह ने इस घटना की घोर निंदा करते हुए कहा कि यदि शीघ्र ही आरोपी प्रधान के खिलाफ कठोर कार्रवाई नही किया गया तो एमडीएम का बहिष्कार किया जायेगा। उधर पुलिस ने आरोपी प्रधान के खिलाफ कई गम्भीर धाराओ में मुकदमा दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है।  

इस वारदात के पीछे एमडीएम में छात्र संख्या बढ़ाने के मामला बताया जा रहा है। 

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को शाहगंज ब्लाक प्राथमिक विद्यालय चक इमामअली मुडैला शिक्षक पठन पाठन कार्य में मशगूल थे इसी बीच करीब साढ़े 11 बजे गांव के प्रधान संतोष कुमार सोनकर विद्यालय पहुंच गये किसी बात को लेकर ग्राम प्रधान व हेड मास्टर दयाशंकर यादव के बीच विवाद हो गया। प्रधानाध्यापक द्वारा दी गयी थाने में तहरीर के अनुसार ग्रामप्रधान एमडीएम में छात्र संख्या बढ़ाने का दबाव बना रहे थे मैने मना कर दिया तो प्रधान ने लाठी डण्डे और चप्पलो से मुझे पीट तथा मेज रखे अभिलेख फाड़ा और तोड़फोड़ किया। 

घटना की सूचना मिलने पर प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला संयुक्त मंत्री एवं ब्लॉक अध्यक्ष वीरेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों शिक्षक थाना सरायख्वाजा पहुंचे और थानाध्यक्ष को घटना से अवगत कराया, जिस पर थानाध्यक्ष सरायख्वाजा द्वा मनबढ़ ग्राम प्रधान संतोष सोनकर के ऊपर एफ आई आर दर्ज करके मामले की जाँच शुरू कर दी है। 

शिक्षक पर हमले से जनपद के शिक्षकों में भारी आक्रोश व्याप्त है।जिला अध्यक्ष अरविंद शुक्ला ने कहा कि प्रशासन शिक्षकों को एम डी एम बनवाने से मुक्त करें। एम डी एम बनवाने को लेकर शिक्षकों के ऊपर अनावश्यक दबाव बनाया जाता है।अगर शिक्षकों के साथ हो रही ऐसी घटनाओं का प्रशासन संज्ञान लेकर कार्यवाही नहीं करता तो शिक्षक एम डी एम बनवाने की जिम्मेदारी से स्वयं अपने को मुक्त करने को बाध्य होंगे।
इस मौके पर प्रशांत मिश्र, गौरव सिंह,संजय सिंह, उमेश पाठक, प्रमोद शुक्ला, रजनीश सिंह, इंद्रप्रताप यादव,उमेश राव,अमरजीत सोनकर, अखिलेश चौधरी,सुजीत सोनकर, डॉ मनोज सिंह, सुरेश मौर्य, नीरज गुप्ता, सुभाष यादव, राजन पांडे,तेज बहादुर सिंह, मनोज यादव, नागेश्वर यादव सहित सैकड़ों शिक्षक उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 638915162914625403

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item