15 अप्रैल से नये पुल पर मोटर साईकिल को छोड़कर नही चलेगा कोई वाहन

जौनपुर। नगर के शास्त्री पुल नये पुल से यात्रा करने वाले को करीब एक महीने तक भारी जहमत उठानी पड़ेगी। यातायात प्रभारी ने यह निर्णय इस पुल से चार पहिया, तीन पहिया व भारी वाहनों से यात्रा करने वालो को सुरक्षित रखने के लिए लिया है। दर अरअसल यह पुल जर्जर हो गया उसका रिपेयरिंग का कार्य 15 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। इस पुल से यात्रा करने के लिए रूट का निर्धारण किया गया है। 

यातायात प्रभारी निरीक्षक जीडी शुक्ल ने बताया कि स्थित शास्त्री सेतु की एक्सपेंशन ज्वाइंट रेलिंग क्षतिग्रस्त है, जिसके स्थान पर नया एक्सपेंशन ज्वाइंट एवं रेलिंग का कार्य तथा वियरिंग में आयलिंग ग्रीसिंग इत्यादि का कार्य किया जाना है । एक्सपेंशन ज्वाइंट में कंक्रीट का भी कार्य सम्मिलित है। जिसकी कास्टिंग, क्वैरिंग भी की जानी है उक्त अवधि तक कोई भी वाहन पुल के ऊपर चलाया जाना संभव नहीं पुल के क्षतिग्रस्त भाग की मरम्मत कराये जाने में कम से कम (मिनिमम) एक माह का समय लगना सम्भावित है। उक्त परिस्थितियों के दृष्टिगत शास्त्री सेतु पर समस्त वाहनों (दो पहिए वाहनों को छोड़कर) का आवगमन पूरी तरह से दिनांकः15.04.2023 से निषेध कर दिया जायेगा । 

उक्त अवधी के लिये शास्त्री सेतु से गुजरने वाले वाहनों का यातायात रुट डायवर्ट निम्नवत रहेगा

 (1) शाहगंज की तरफ से आने वाले तीन व चार पहिया वाहन पुर्वांचल विश्वविद्यालय, करंजाकला मोड़ से करंजाकला, से छबिलेपुर, से छुन्छा पुल से बसारतपुर होते हुये हाइवे पर जायेंगे । 

(2) प्रयागराज की तरफ से आने वाले तीन व चार पहिया वाहन आर0टी0ओ0 तिराहा से नाथुपुर रेलवे क्रासिंग होते हुये जमैथा पुल से धर्मापुर, से प्रसाद तिराहा होते हुये आजमगढ़ की तरफ जायेंगे । 

(3) वाराणसी की तरफ से आने वाले तीन व चार पहिया वाहन आर0टी0ओ0 तिराहा से नाथुपुर रेलवे क्रासिंग होते हुये जमैथा पुल से धर्मापुर, से प्रसाद तिराहा होते हुये आजमगढ़ की तरफ जायेंगे । 

(4) भदोही की तरफ से आने वाले तीन व चार पहिया वाहन आर0टी0ओ0 तिराहा से नाथुपुर रेलवे क्रासिंग होते हुये जमैथा पुल से धर्मापुर, से प्रसाद तिराहा होते हुये आजमगढ़ की तरफ जायेंगे । 

(5) आजमगढ़ की तरफ से आने वाले तीन व चार पहिया वाहन प्रसाद तिराहा, धर्मापुर, से जमैथा पुल, से नाथुपुर रेलवे क्रासिंग से आर0टी0ओ0 तिराहा होते हुये होते हुये भदोही,मिर्जापुर,प्रयागराज,वाराणसी की तरफ जायेंगे । 

 *ज्ञातव्य है* इस दौरान शास्त्री पुल के दोनों ओर सीमेंटेड डिवाइडर स्थापित करके दो पहिया वाहन के अतिरिक्त सभी वाहनों को रोका जाएगा इसलिए किसी भी स्थिति में पुल के पास पहुंचने पर पुनः वापस करना काफी मुश्किल होगा इसलिए सभी वाहन चालकों से आग्रह किया जाता है कि असहज की स्थिति से स्वयं को बचाएं व लागू ड्राई वर्जन का पालन करें

Related

जौनपुर 1332197197817481133

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item