हर्ष ने सेल्फ स्टडी करके यूजीसी नेट 2022 की परीक्षा प्रथम प्रयास में किया उत्तीर्ण

 जौनपुर। नगर के जहांगीराबाद निवासी हर्ष मोदनवाल पुत्र रामबाबू मोदनवाल ने घर पर ही सेल्फ स्टडी करके यूजीसी नेट 2022 की परीक्षा प्रथम प्रयास में उत्तीर्ण किया है।


वर्तमान में जहां हर्ष तिलकधारी महाविद्यालय, वाणिज्य विभाग में एम०काम० प्रथम सेमेस्टर में अध्यनरत है, वहीं राजनीतिक में भी भाजपा के जिला सह-संयोजक सोशल मीडिया के दायित्व को भी बखूबी निभा रहे हैं।

उन्होंने यह उपलब्धि हासिल होने पर इसका श्रेय अपने प्रेरणास्रोत टी०डी० कालेज के प्रोफेसर डॉ विशाल सिंह एवं डॉ अवनीश कुमार तथा माता-पिता, बहन  और परिवार को दिया है। उन्होंने सफलता का रहस्य बताते हुए कहा कि लक्ष्य के प्रति एकाग्र चित्त होकर अध्ययन करने से ही सफलता प्राप्त होती है।यदि हौसले बुलंद हो तो विषम परिस्थितियां भी अनुकूल हो जाती हैं। टी०डी० कालेज वाणिज्य विभाग के प्रोफेसर डॉ अवनीश कुमार ने अत्यंत प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यदि लक्ष्य निर्धारित हो तो कोई भी विद्यार्थी स्वयं कठिन मेहनत करके सफलता हासिल कर सकता है।परिस्थितियां प्रतिभाओं के लिए मोहताज नहीं होतीं। प्रोफेसर विशाल सिंह ने सभी छात्र- छात्राओं के लिए प्रेरणा स्रोत बताया ।

बड़े पिता भाजपा नेता राम आसरे मोदनवाल ने कहा कि वह शुरुआत से ही एक मेधावी छात्र था।
भाजपा नगर अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव ने निरंतर प्रगति करने के लिए बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।  
छोटी बहन एकता ने कहा कि  पढ़ाई के प्रति भईया का संघर्ष देखकर ही मुझे भी  प्रेरणा मिलता है।।
बड़े पिता श्याम सुन्दर मोदनवाल ने इस उपलब्धि को पूरे परिवार के लिए गौरवान्वित करने वाली सुखद अनुभूति बताया। 

पिता रामबाबू मोदनवाल को बधाई देने के लिए घर पर  शुभचिंतकों एवं मित्रों रिश्तेदारों का तांता लग गया है। बड़े भइयों डॉ दीपक मोदनवाल, नवीन मोदनवाल, सौरभ मोदनवाल, ई० प्रियांशु मोदनवाल ने हार्दिक बधाई दी।

Related

जौनपुर 7247689566728009259

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item