घर पर पढ़ाई करके प्राथमिक स्कूल की टीचर बनी P C S अधिकारी

 जौनपुर। शुक्रवार को आये लोक सेवा आयोग उत्तरप्रदेश परीक्षा परिणाम में जिले की एक प्राथमिक स्कूल की टीचर ने बाजी मारी है , वह मैनेजर खादी एवं ग्रामोद्योग  पद के लिए चयनित हुई है। उसने यह सफलता अपने मेहनत के बल पर जिले में ही रहकर सेल्फ स्टडी करके हासिल की । इस प्रतिभावान बेटी के पिता बर्तन व्यापारी है , माँ हाउस वाइफ है।  

नगर सुक्खीपुर कालोनी के निवासी हरिश चंद्र गुप्त की बेटी संस्कृति गुप्ता  ने लोकसेवा आयोग परीक्षा परिणाम में मैनेजर खादी एवं ग्रामोद्योग पद पर चयनीत हुई है। संस्कृति ने शिराज ए हिन्द डॉट काम से बीतचीत बतायी कि उसने प्राथमिक शिक्षा सरस्वती बाल मंदिर बारीनाथ ऊर्दू बाजार से हासिल की है तथा इण्टर तक की पढ़ाई गौतबुध्द इण्टर कालेज चम्बल तारा से की है पोस्ट ग्रेजुएट टीडी पीजी कालेज से पूरी करने के बाद 2017 में बीटीसी किया। 

2018 में वह प्राथमिक स्कूल में सहायक अध्यापक पद पर चयनीत होने के बाद कम्पोेजिट विद्यालय करंजाकला में सहायक अध्यापिका पद पर सेवा दे रही थी। लेकिन उसने पढ़ाई नही छोड़ी घर पर रहकर अपने मामा रजनीश प्रजापति के निर्देशन तैयारी की जिसका परिणाम रहा कि आज उसे यह सफलता मिली है। संस्कृति ने बताया कि अभी हमारा लक्ष्य पूरा नही हुआ । मै आईएएस व पीसीएस अफसर बनने के लिए पढ़ाई जारी रहेगी। उसने अपने सफलता का श्रेय अपनी माता अनीता गुप्त, पिता हरिश चंद्र गुप्त, मामा रजनीश प्रजापति औेर गुरूजनों को दी है। 

आपको बताते चले ही संस्कृति के पिता हरिश चंद्र गुप्त वर्तन व्यापारी है उनकी सब्जी मण्डी के पास मार्डन ग्लास स्टोर्स के नाम से दुकान है माता अनीता गृहणी है। 


Related

जौनपुर 2192890912685923145

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item