शराब ठेका हटाने के लिये महिलाओं ने किया विरोध प्रदर्शन

 शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के हाजी रफीपुर गांव में देशी शराब का ठेका हटवाने के लिए सोमवार को गांव की महिलाओं ने मदिरा की दुकान में तालाबंदी करते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया। महिलाओं का आक्रोश देख दुकान के सेल्समैन मौके से भाग खड़े हुए।

महिलाओं का आरोप है कि आबादी के बीच स्थित देशी शराब का ठेका चल रहा है जो स्कूल के बगल में है। ठेके के पास ही दूसरी तरफ अम्बेडकर की प्रतिमा भी है। आबादी के बीच शराब की दुकान से गांव के बच्चों पर काफी बुरा प्रभाव पड़ रहा है। उक्त मार्ग पर शाम होते ही महिलाओं का आवागमन काफी दूभर हो रहा है। शराबी नशे में धुत्त होकर आने जाने वाली महिलाओं और लडकियों को देख टीका-टिप्पणी करने से नहीं चूकते। शराब की दुकान पर गांव के शराबियों की कारस्तानी देखकर बच्चों पर काफी बुरा असर पड़ रहा है।
महिलाओं द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन की सूचना पर पहुंचे विधायक रमेश सिंह ने आबकारी विभाग के अधिकारियों से फोन पर वार्ता करते हुए 3 दिन के भीतर ठेका आबादी से बाहर कराने का निर्देश दिया। तीन दिन में ठेका हटाने के आश्वासन के बाद महिलाएं शांत होकर घर लौटीं।
देखना ये है कि क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि के आदेश का आबकारी विभाग के जिम्मेदार अधिकारी कितना पालन करते हैं। बताते चलें कि विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन ग्रामीण इलाकों में करने से कतराते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों की दुकान के अनुज्ञापी व सेल्समैन को शाहगंज या खेतासराय बुलाकर जांच और निरीक्षण की कार्रवाई पूर्ण करने में इन्हें महारत हासिल है।

Related

जौनपुर 6988078612111313470

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item