जिले में फर्जी दो शिक्षक को बचाने में लगे ये लोग

 शाहगंज, जौनपुर। फर्जी और कूटरचित दस्तावेजों के जरिये इंदिरा पूर्व माध्यमिक विद्यालय बूढूपुर सरायमोहद्दीनपुर जौनपुर में वरुण कुमार मिश्र व राम पूजन शिक्षक की नौकरी पाने वालें को बेसिक शिक्षा अधिकारी और क्षेत्रीय विधायक रमेश सिंह बचाने में लगे हैं। यह आरोप विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने लगाई है।


प्रधानाध्यापक रोहित सिंह द्वारा जारी प्रेस नोट के अनुसार इंदिरा पूर्व माध्यमिक विद्यालय बूढूपुर सरायमोहद्दीनपुर जौनपुर शिक्षकों की भर्तियों की प्रबंध समिति जांच में पाया है कि फर्जी और कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर दो व्यक्ति शिक्षक नौकरी पाने में सफल हुए हैं। प्रधानाध्यापक ने बीएसए को ऐसे फर्जी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा तो वे आनाकानी कर रहे हैं।

प्रधानाध्यापक रोहित सिंह ने अपने पत्र के माध्यम से बताया कि वरूण कुमार मिश्र और राम पूजन सहायक अध्यापकों के नियुक्ति सम्बधित कोई भी पत्रावली विद्यालय के कार्यालय में उपलब्ध नहीं है। इसी के आधार पर प्रबंध कमेटी के सदस्यगण हमसे इन दोनो सहायक अध्यापको के नियुक्ति के सम्बन्ध में हमसे जानकारी माँग रहे थे तो हमने उन दोनों फर्जी सहायक अध्यापक वरूण कुमार मिश्र एवं राम पूजन के नियुक्ति के बारे में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जौनपुर के कार्यालय से पता किया. तो जानकारी प्राप्त हुई कि इन दोनों शिक्षक की नियुक्ति पूर्ण रूप से फर्जी एवं कूटरचित ढंग से की गयी है। उक्त के क्रम में मैनें दिनांक 17/05/2022 जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जौनपुर को पत्र के माध्यम से इन दोनों फर्जी सहायक अध्यापक का वेतन अवरुद्ध करने एवं जांच कराने की शिकायत आपत्ति) किया। 
 
प्रधानाध्यापक का कहना है कि विद्यालय दो लोग फर्जी तरीके से नौकरी पाने वाले शिक्षक हैं। ऐसे में उन्होंने आशंका जतायी है कि बीएसए, फर्जी शिक्षकों को अतिरिक्त समय दे रहे हैं जिससे साक्ष्यों को मिटाये जाने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

Related

जौनपुर 628191487596656287

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item