इमाम—ए—ज़माना वेल्फ़ेयर ट्रस्ट एक दशक से कर रही समाजसेवा: जावेद ज़ैदी

 जौनपुर। इमामे ज़माना वेल्फ़ेयर ट्रस्ट के संस्थापक सैय्यद जावेद ज़ैदी ने रमज़ान पर संस्था की तरफ़ से पुरानी बाज़ार स्थित नवाब मंज़िल परिसर में आयोजित समारोह में  ज़रूरतमंदों को रमज़ान किट देकर समाज में आपसी भाईचारे का संदेश दिया।

श्री ज़ैदी ने कहा कि समाजसेवा अगर नि:स्वार्थ भाव से की जाए तो मानवता का कर्तव्य सही मायनों में निभाया जा सकता है। यह बात आज नवाब मंज़िल परिसर में असहाय पात्र लोगों को राशन सामग्रियां देने के उपरांत श्री ज़ैदी ने कही।
मुम्बई में रह रहे ट्रस्ट के चेयरमैन सैय्यद सरदार नवाब ज़ैदी ने बताया कि हम मानव हैं और मानव होने के नाते हमारा पहला धर्म मानवता का परिचय देना है लेकिन आज समाज जिस दिशा पर जा रहा है। उसको देखकर ऐसा अहसास होता है कि इंसान में इंसानियत और आत्मियता का अभाव होता जा रहा है लेकिन समाज में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो समाजसेवा के माध्यम से मानवता का परिचय देते रहते हैं। कबीर ज़ैदी अध्यक्ष उत्तर भारत ने बताया कि श्री ज़ैदी जो इस संस्था के संस्थापक हैं, पिछले एक दशक से ज़रूरतमंदों की सेवा संस्था के माध्यम से कर रहे हैं।
प्रदेश अध्यक्ष मौलाना अज़ीम अब्बास ने कहा कि जीवन में समाजसेवा से बड़ा कोई कार्य नहीं है। समाज के प्रत्येक नागरिक को अपने सामाजिक एवं पारिवारिक दायित्वों के साथ समाजसेवा के लिए बिना भेदभाव के सभी वर्गों के लिए समय अवश्य निकालना चाहिए।
प्रदेश उपाध्यक्ष सैय्यद शकील गाज़ीपुरी, इमरान ज़ैदी प्रदेश सचिव, राष्ट्रीय महासचिव डा सैय्यद नौशाद अली, राष्ट्रीय प्रवकता शम्सी आज़ाद, महासचिव सैय्यद निसार हुसैन रिज़वी, ज़िलाध्यक्ष परवेज़ ज़ैदी, ज़िला उपाध्यक्ष सैय्यद हुमायूं ज़ैदी, नगर अध्यक्ष सैय्यद शहबाज़, सैय्यद जहांगीर, रविश हसन नजफ़ी, आग़ा अहद अध्यक्ष पूर्वी उत्तर प्रदेश, सैय्यद लाडले ज़ैदी उपाध्यक्ष पूर्वी उत्तर प्रदेश, ज़िलाध्यक्ष सैय्यद मुश्ताक आज़मगढ, सैय्यद आसिफ ज़ैदी जिलाध्यक्ष फैजाबाद, सैय्यद मुंतज़िर अनिल मिर्ज़ा संरक्षक ने संस्था के कार्य की सराहना किया।

Related

जौनपुर 5757494253259449216

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item