मां सरस्वती की आराधना के साथ नये सत्र के लिए शुरू हुआ परिषदीय स्कूलों में नामाकंन

 जौनपुर। नये शिक्षण सत्र के पहले दिन परिषदीय स्कूलों नामाकंन कार्य शुरू हो गया। सभी स्कूलों के शिक्षक शिक्षिकाओ ने विद्यालय पहुंचकर नये छात्रों का एडमीशन किया तथा नये छात्रों का जोरदार स्वागत किया गया। 

इसी कड़ी में जिला बेसिक शिक्षाधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल के निर्देश पर सिरकोनी ब्लाक के इंग्लिश मीडियम प्राईमारी स्कूल चकताली में नये शिक्षण सत्र की शुरूआत मां सरस्वती की आराधना करने के बाद नव प्रवेशी छात्र-छात्राओं का नामाकंन करने साथ उनका स्वागत व सम्मान किया गया। 

पहले दिन दस बच्चों ने दाखिला लिया। नामाकंन के साथ ही छात्रों को पुस्तक भी वितरण किया गया। 

स्कूल की प्रिंसपल डा0 उषा सिंह ने बताया कि अभी तक के सेवाकाल में यह पहला अवसर है जब मार्च में ही बच्चों को पुस्तके शासन द्वारा उपलब्ध करा दी गई है और 1 अप्रैल 2023 को ग्रामप्रधान सरविंद कुमार यादव द्वारा पुस्तको का वितरण किया गया। निश्चित रूप से इस कार्य हेतु सरकार बधाई की पात्र है। इसी कड़ी में एक और विषय पर चर्चा करना अनिवार्य प्रतीत होता है। लगभग 18 वर्ष के सेवा काल में पहली बार हमारे बीईओ कन्हैया लाल द्वारा विद्यालय तक पुस्तके पहुचाई गई जिससे हम सभी अध्यापकों को ससमय पुस्तको के वितरण में आसानी हुई और यह भी एक रिकार्ड है। इस कार्य हेतु हम सभी अध्यापक आपको बधाई देते है।

Related

जौनपुर 2787957459925875538

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item