कुलपति की हठधर्मिता के खिलाफ शिक्षक बैठे धरने पर

 

प्रयागराज । प्रोफेसर राजेंद्र सिंह रज्जू भैया विश्वविद्यालय प्रयागराज के कुलपति को आज सुबह विश्वविद्यालय स्तर पर तमाम विसंगतियों के खिलाफ ज्ञापन देने के लिए जब अनुदानित महाविद्यालय के शिक्षकों ने कुलपति से मिलने की कोशिश की तो कुलपति हठधर्मिता दिखाते हुऐ जब नही मिले तो उनके प्रशासनिक भवन में धरने पर बैठे गए। 

सभी शिक्षकों का एक सुर में मांग था कि ग्रीष्मकालीन अवकाश के साथ छेड़छाड़ ना किया मई जून की गर्मी से हर कोई परिचित है। पिछले वर्ष गर्मी में इम्तिहान देते वक्त एक लालगंज प्रतापगढ में एक बच्ची की गर्मी के कारण मौत हो गई थी। 

इसके आलावा विगत कई वर्षों से परीक्षा संबंधी पारिश्रमिक बकाया भुगतान करने व विश्वविद्यालय द्वारा ज़ारी शोध विज्ञापन में में तमाम विसंगतियां है जिसमें ना तो आरक्षण के अनुसार सीटों का बटवारा ओर प्राईवेट युनिवर्सिटी के बराबर बहुत लाखों रुपए का फीस वसूलने की बात पर शिक्षकों की एक सुर में आपत्ति व्यक्त की।

परीक्षा कार्यक्रम की घोर विसंगतियां विगत वर्षो से चली आ रही है जिसमें सेमेस्टर सिस्टम के अनुसार कम से कम 90 दिन की पढ़ाई होनी चाहिए। और प्रायोगिक परीक्षा मे बाह्य परीक्षकों की नियुक्ती में घोर धांधली जिसमें सेल्फ फाइनेंस के शिक्षको को परीक्षक बनाया गया परंतु एडेड संस्थान के शिक्षको को नहीं बनाया गया। जबकि नियम यह है प्रायोगिक परीक्षा में ड्यूटी बोर्ड ऑफ स्टडीज की कमेटी डिसाइड करती है लेकिन बोर्ड ऑफ स्टडीज के कमेटी के बगैर सहमत के बिना प्रायोगिक परीक्षा में धांधली के विरोध में सभी शिक्षकों ने धरना दिया।

विद्यालय में व्याप्त तमाम भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रोफेसर राजेंद्र सिंह रज्जू भैया विश्वविद्यालय संबद्ध महाविद्यालय शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष ओके सर पवन कुमार पचौरी व महामंत्री डॉक्टर विपिन कुमार  व समस्त कार्यकारिणी के आवाहन पर सभी सम्बद्ध प्रयागराज कौशांबी प्रतापगढ़ फतेहपुर के 15 अनुदानित  महाविद्यालयों के शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन किया। और अगर विश्वविद्यालय प्रशासन शिक्षक संघ के मांगो पर सकारात्मक विचार नहीं किया तो माननीय कुलपति और उसके प्रशासन अकेला पर्व की शिकायत माननीय राज्यपाल व शासन तक किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item