डीएम ने ली अमृत सरोवर के साथ सेल्फी

 

जौनपुर    विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर सिरकोनी ब्लाक के नाथूपुर ग्राम में "सेल्फी विद अमृत सरोवर" कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी  अनुज कुमार झा, मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम ने संयुक्त रूप से आम का पौधरोपण किया। 

        इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि गांव में खेल का मैदान, ओपन जिम, एक और तालाब जल्द से जल्द बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत पूरे प्रदेश में अमृत सरोवर बनाये जा रहे है, जिससे पानी के जो भी स्रोत है उसे हम अच्छे से उपयोग कर सकें और जलस्तर ऊंचा कर सकें। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पानी की बहुत ही जरूरत रहेगी। जल संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए यह कार्यक्रम पूरे देश में लांच किया गया और यह उत्तर प्रदेश में भी जनपद स्तर पर चल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रयास है कि पूरे जनपद के प्रत्येक ग्राम में कम से कम एक जगह चिन्हित करते हुए अमृत सरोवर बनाया जा सके। 
     जिलाधिकारी ने बताया कि अब तक जनपद में लगभग 200 अमृत सरोवर पूरे किए जा चुके हैं उसके अलावा इस साल 200 और पूरे किए जाने की प्रक्रिया चल रही है, बरसात के पहले ही 200 अमृत सरोवर पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है। 
        इस अवसर पर जिलाधिकारी ने पर्यावरण एवं जल संरक्षण, स्वच्छता के उद्देश्य से निर्मित अमृत सरोवर पर सेल्फी पॉइंट  पर अपनी सेल्फी ली।उन्होंने निर्देश दिया कि सभी अमृत सरोवर पर पर्यटन के दृष्टिकोण से विकास किया जाए, इसको हमेशा साफ-सुथरा रखते हुए मेनटेन किया जाए तथा वृक्षारोपण कराए जाएं। 
         इसके उपरांत जिलाधिकारी द्वारा ग्राम नाथूपुर में बने पंचायत भवन का फीता काटकर उद्घाटन किया और पंचायत भवन के सभी कक्ष को देखकर प्रसन्नता जाहिर की।
            इस अवसर पर उपायुक्त श्रम रोजगार भूपेंद्र कुमार सिंह, ग्राम प्रधान श्रीमती सुचिता सिंह, वी०डी०ओ० अस्मिता सेन उपस्थित रहे।  

Related

डाक्टर 2635555472183754081

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item