पानी टंकी निर्माण के लिए किया गया भूमिपूजन, मिलेगा शुद्ध जल

जौनपुर। विकास खंड मछलीशहर की ग्राम पंचायत बामी में जल जीवन मिशन के अन्तर्गत हर घर जल योजना के तहत पानी की टंकी के निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्य शनिवार को किया गया। प्रधान पति शैलेंद्र सिंह को गांव के ही पुरोहित जय प्रकाश उपाध्याय ने मंत्रोच्चार करके भूमि पूजन का कार्य कराया। भूमि पूजन के तत्काल बाद ही टंकी निर्माण के लिए गड्ढों की खुदाई का कार्य शुरू कर दिया गया।

प्रधान पति शैलेंद्र सिंह ने इस अवसर पर कहा कि टंकी का निर्माण होने से गांव के प्रत्येक घर को पाइप लाइन से जोड़ दिया जाएगा और प्रति व्यक्ति की दर से प्रत्येक घर को प्रति दिन शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जायेगी।
आपको बताते चलें कि जल जीवन मिशन एक महत्वाकांक्षी योजना है जिसके तहत जनपद की प्रत्येक छोटी-बड़ी ग्राम पंचायतों में पानी की टंकी बनाकर हर घर जल पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। कुछ ग्राम पंचायतों में हर घर जल योजना के तहत जल आपूर्ति का संचालन शुरू भी हो गया है।
आज के भूमि पूजन कार्य के समय ग्राम पंचायत बामी के सदस्य बृजेश तिवारी,मनोहर यादव, अशोक उपाध्याय,राजेश तिवारी,शिवकेश तिवारी,आकाश सिंह, रोहित तिवारी,शिव शंकर यादव आदि उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 7929644242158385762

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item