हाईटेक हो रहे है प्राथमिक स्कूल, टीचरो ने किया यह नया प्रयास

जौनपुर। प्राथमिक स्कूलों की हालत दिन प्रतिदिन सुधरती जा रही है। बच्चों को जहां केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा निःशुल्क शिक्षा,किताब,डेªस, जुता मोजा और मध्याह्न भोजन परोसा जा रहा है वही शिक्षक भी अपने स्तर से बुनियादी शिक्षा को और बेहतर करने में जुटे है। कान्वेन्ट स्कूलों को मात देने के लिए कई स्कूलों में इग्लिश मीडियम से पढ़ाया जा रहा है वही उर्दू मीडियम के माध्यम से बच्चो को तालिम भी दी जा रही है। 

नया सत्र एक अप्रैल से शुरू हो गया है ऐसे में अपने स्कूलों में छात्र संख्या बढ़ाने के लिए कुछ टीचर कान्वेंट स्कूलों की तरह "प्रवेश प्रारम्भ"  आकर्षक होर्डिगं बनाकर सोशल मीडिया के माध्यम बच्चो को स्कूल में दाखिला लेने के लिए प्ररेरित कर रहे है। प्रचार प्रसार की नई तकनीकी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है। 

सिरकोनी ब्लाक का इग्लिश मीडियम चकताली स्कूल ने भी आर्कषक डिजाइन बनाकर सोशल मीडिया पर वारल किया है। जिसमें स्कूल शिक्षा के अलावा बच्चो की दी जाने अन्य सुविधाएं बारे में पूरी जानकारी दी गयी है। इस स्कूल में मिलने वाली सविधाएं इस प्रकार है- निःशुल्क शिक्षा, आत्मरक्षा कक्षाएं,गतिविधियों पर अधारित शिक्षण, गुणवक्तापूर्ण शिक्षा, खेल समाग्री,योग शिक्षक , स्वास्थ और स्वादिष्ट एमडीएम,मैथ्स किट से पढ़ाई, नो बैग डे टीचिंग, पुस्तकालय सुविधा, मुफ्त किताबे और मुफ्त यूनिफॉम दी जाती है तथा यह स्कूल पीएम श्री स्कूल के लिए चयनीत किया गया है। 



Related

जौनपुर 7604255084806531037

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item