सेल्फी विद अमृत सरोवर का हुआ आयोजन, ली गई जल संरक्षण की शपथ

 

जौनपुर। विकास खंड मछलीशहर की ग्राम पंचायत बामी के राजस्व ग्राम राजापुर में शनिवार को शासन के मंशानुरूप खोदे जा रहे तालाब पर विश्व पृथ्वी दिवस के उपलक्ष्य में सेल्फी विद अमृत सरोवर कार्यक्रम का आयोजन गांव के वरिष्ठ नागरिक जय नारायण उपाध्याय की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। तालाब पर गांव के पुरोहित राम कृष्ण तिवारी ने ग्राम प्रधान श्रीमती सरोज को अमृत सरोवर निर्माण के संकल्प के सम्बन्ध में पूजन अर्चन का कार्य कराया। अमृत सरोवर पर लोगों को सेल्फी के लिए दो सेल्फी प्वाइंट बनाये गये थे। उपस्थित लोगों ने अपनी सेल्फी ली। पुरोहित राम कृष्ण तिवारी ने उपस्थित लोगों को जल संचयन के साथ इस वर्ष प्रत्येक परिवार की ओर से एक पौधे को रोपित कर उसके संरक्षण की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत बामी के सचिव ज्ञान प्रकाश यादव ने लोगों को बताया की अमृत सरोवर तालाब की खुदाई के पश्चात तालाब पर पक्की सीढियां बनाई जाएगीं तथा तालाब के किनारे पर पार्किंग बेंच रखी जायेगीं तथा जुलाई माह में तालाब के किनारे पौधरोपण का कार्य किया जायेगा।

आज के इस कार्यक्रम में ग्राम प्रधान श्रीमती सरोज सिंह के अलावा प्रधान पति शैलेंद्र सिंह,रामलगन पाल, पंचायत सहायक कनक सिंह, ग्राम रोजगार सेवक संगीता देवी, मनरेगा मेठ अनीता तिवारी, ग्राम पंचायत बामी की जल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सुरेश कुमार तथा गांव के वरिष्ठ नागरिक और मनरेगा मजदूर उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 6488354100560505285

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item