खेतासराय में 63.25 फ़ीसदी रहा मतदान

खेतासराय(जौनपुर) स्थानीय नगर निकाय का चुनाव कड़ी सुरक्षा के बीच सम्पन्न हुई । पाँच मतदान केंद्रों की सुरक्षा एक जोन दो सेक्टर में बांटी गई । दो दर्जन से अधिक लोगो को फ़र्जी मतदान के शिकायत पर हिरासत में लिया गया । सभी बूथों पर सुबह लंबी जमात देखी गयी, दोपहर में मतदान ठप दिखा  लेकिन अपराह्न होते ही पुनः कतार लग गई । डीएम एसपी पहुँचकर बूथों का हाल जाना ।

गुरुवार को यहाँ 5 मतदान केंद्रो के 23 बूथों पर लोगों ने मतदान में हिस्सा लिया । दोपहर में थोड़ी देर के लिए कड़ी धूप के चलते  मतदान प्रभावित रहा । पूर्वाह्न करीब 11 बजे जिलाधिकारी अनूज कुमार झा और पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा लावलश्कर के साथ सोंधी, कन्या विद्यालय और प्राइमरी स्कूल में बूथों पर निरीक्षण किया । इस दौरान जरूरी निर्देश देकर शाहगंज रवाना हो गए । शाम 6 बजे तक 63.25 प्रतिशत मतदान हुआ । सभी बूथों पर आधारकार्ड से मतदान से पूर्व पुलिसकर्मियों ने मिसमैच के चलते उन्हें


वापस कर दिया । कई बूथों पर ठेले और परिवार के सदस्यों के साथ विकलांग और बुजुर्ग महिलाओं ने मतदान में हिस्सा लिया । 

सुरक्षा के लिहाज़ से दो क्वि आर्टी, दो क्लस्टर मोबाइल, पीएसी पैलामैट्री के फ़ोर्स के साथ ही चार थाना मोबाइल व पांच अतिरिक्त मोबाइल टीम शामिल रही । सीओ शाहगंज चोब सिंह और थानाध्यक्ष सभी केंद्रो पर चक्रमण करते दिखे । मतदान कर्मियों के लिए खाने पीने का व्यस्था नगर पंचायत की तरफ़ से माकूल व्यस्था रहा । 

थानाध्यक्ष यजुर्वेन्द्र सिंह ने बताया कि नगर निकाय का चुनाव शांति पूर्ण रहा । सुरक्षा के इंतजाम बहुत ही पुख़्ता रहा ।


*खुले आसमान के नीचे मतदाता धूप सहने को रहा मजबूर*

खेतासराय(जौनपुर) यहाँ चार मतदान केंद्रो पर कुछ सथानो पर धूप से बचने के लिए टेंट का इंतजाम रहा लेकिन कुछ बूथों पर जिम्मेदारो ने बहुत ही लापरवाही बरती । मतदाता चिलचिलाती धूप में छाव तलाशने को मजबूर रहा । डोभी वार्ड के बूथ संख्या दो पर टेंट का पाइप लगाया लेकिन नगर पंचायत कर्मी ऊपर तम्बू लगाना भूल गया । कतार में लगे लोग खरी खोटी सुनाते दिखे । जिसकी ख़ूब नगर में चर्चा रही ।

Related

जौनपुर 6570475730224490927

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item