आज़ादी के बाद पहली बार कमल खिला कादीपुर नगर पंचायत में : राजेश श्रीवास्तव

 सुलतानपुर: स्थानीय निकाय चुनाव का विगुल सितंबर 2022 में बजा था लोग चुनाव की तैयारी कर रहे है कादीपुर में भाजपा कैसे जीते भाजपाई सहित संगठन भी चिंता कर रहा था।

 भाजपा के प्रदेश संगठन ने संगठन के प्रदेश कार्यसमिति राजेश श्रीवास्तव बच्चा भइया एडवोकेट को कादीपुर नगर पंचायत चुनाव प्रभारी बनाकर भेजा।सितंबर 2022 से मई 2023 तक चुनाव प्रभारी पूर्णकालिक कार्यकर्ता के रूप में  कादीपुर नगर पंचायत में पार्टी व संगठन में धार देना शुरू किया।
 संगठन को मजबूत व जिताऊ प्रत्याशी व भितरघातीओ से निपटने की भारी चुनौती थी। नगरपंचायत चुनाव को जमीनी स्तर से कार्य बैठक के माध्यम से प्रारम्भ किया।सुरु सुरु के बैठक में दो चार ही लोग आते थे पर संगठन से नियुक्त प्रभारी ने हिम्मत नहीं छोड़ा छोटी छोटी बैठक कर कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम किया और विपक्षी दलों के लोगो से लड़ने का हौसला अफजाई किया व लोगो मे विश्वास जगाने का कार्य किया पर भितरघाती माहौल खराब कर देते की भाजपा कभी नहीं जीती हैं यहाँ न जीतेगी।
चुनाव प्रभारी बच्चा भइया ने हिम्मत नहीं छोड़ा व चुनाव जीतने की रणनीति तैयार किया जिसमें भाजपा के अलावा कादीपुर के प्रबुद्ध समाज की टीम के साथ रणनीति तैयार करते रहे फिर एक बड़ी बैठक का आयोजन किया जिसमें सैकड़ों लोगों ने भाग लिया वही से कार्यकर्ताओं में भी उत्साह जागा और सक्रिय हुए।
भाजपा ने आनंद जायसवाल को प्रत्याशी बनाया प्रभारी जी ने योजना बनाकर नामांकन जुलूस निकालकर भाजपा का माहौल बना दिया व मुहल्ले मुहल्ले बैठक करने लगे व चुनाव जीतने की गोपनीय रणनीति तैयार किया। जिसमें स्थानीय लोगों को जोड़ा व भितरघातओ पर निगाह रखना सुरु किया प्रभारी बच्चा भइया के सामने विपक्षी दलों के लोग व अपने भितरघातीओ से निपटने की चुनौती थी उनकी रणनीति सफलता पूर्वक चलती रही रातदिन मेहनत करते रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों के बीच संगठन का समन्वय स्थापित किया। पार्टी के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं ने जमीनी स्तर पर जीत की कार्ययोजना पर कार्य किया जिसका परिणाम कादीपुर नगर क्षेत्र में मतदान 80%हुआ।जो पूरे जनपद में सबसे अधिक प्रतिशत मतदान का रहा।
पहली बार कोई चुनाव प्रभारी राजेश श्रीवास्तव बच्चा भइया जैसा आया जो बूथ बूथ स्तर पर प्रचार प्रसार व बूथ मैनजमेंट किया।मतगणना के दिन भाजपा संगठन का कार्य नजर आया।
चुनाव प्रभारी राजेश श्रीवास्तव बच्चा भइया ने मतगणना स्थल के बाहर बैठकर निगाह रखी व कार्यकर्ताओं का हौसला अफजाई किया दोपहर बाद परिणाम आया तीसरे व चौथे स्थान पर रहने वाली पार्टी इस चुनाव में अपनी संगठनात्मक क्षमता का बखूबी प्रदर्शन करते हुए कादीपुर नगर पंचायत सीट हथिया लिया व आनंद जायसवाल भाजपा के चेयरमैन बने और आज़ादी के बाद पहली बार भाजपा का चेयरमैन कादीपुर में बना।

Related

खबरें जौनपुर 266884324428184069

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item