शिक्षक की मृत्यु समाज की सबसे बड़ी क्षति है : पंकज कुमार

 जौनपुर। शिक्षक समाज का निर्माता है स्वर्गीय श्रीमती हीरावती देवी के निधन से खुटहन के शिक्षकों का ही नहीं बल्कि पूरे समाज का अपूर्वणीय क्षति हुई है। श्रीमती हीरावती देवी के 17 सालों के योगदान से क्षेत्र के अनेक बच्चों का शिक्षा का दान मिला है उनके इस योगदान का समाज सदैव ऋणी रहेगा उक्त बातें ब्लाक खंड शिक्षा अधिकारी  पंकज कुमार ने उनके आवास गभिरन पर आयोजित शोक सभा में कहीं उन्होंने कहा कि एक शिक्षक की मृत्यु हो सकती है लेकिन उसके आदर्श और उसकी दी हुई शिक्षा की मृत्यु कभी नहीं होती वह सदा अमर रहता है।

श्रीमती हीरावती देवी अपने पीछे अपने पति तथा 3 बच्चों सहित बहू को छोड़कर गोलोक को चली गई उन्होंने अपने शिक्षण कार्य के साथ गृहस्थ जीवन का भी पूरा दायित्व का निर्वहन किया जिससे पूरे शिक्षक समाज तथा परिवार के लोग आज उनका गुणगान करते रहे।
बेसिक परिवार खुटहन के लोगों द्वारा एक लाख की नगद धनराशि खंड शिक्षा अधिकारी पंकज कुमार तथा वहां उपस्थित वरिष्ठ शिक्षकों ने स्वर्गीय श्रीमती हीरावती देवी के पति राजेंद्र प्रसाद को दिया।
 स्वर्गीय श्रीमती यादव के परिवार को सांत्वना देने वालों में राजकुमार यादव अरविंद कुमार यादव शशिकांत यादव आलोक यादव रमाकांत यादव सुरेंद्र तिवारी रामचंद्र यादव वीरेंद्र सिंह वीरेंद्र मौर्य आशीष कुमार अर्चना कुशवाहा सुमन यादव सहित अनेक अध्यापक उपस्थित रहे। 

Related

जौनपुर 2078289494268369564

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item