उलेमाओं ने सांसद रीता जोशी को अपनी समस्या से कराया वाकिफ़

खेतासराय(जौनपुर)पूर्वी प्रदेश का प्रमुख केंद्र मदरसा अरबिया रियाजुल उलूम गुरैनी के सामने से ब्रेकर को हटाने से नाराज़ उलेमाओं ने सांसद रीता बहुगुणा जोशी का दरवाजा खटखटाया है । चूंकि वह उस समय जौनपुर की प्रभारी मंत्री रही, उन्हीं के अनुमोदन पर यहाँ ब्रेकर बना था । एक सप्ताह पहले ठेकेदार ने सड़क पैचिंग के दौरान हटाया तो एक आलिम-ए दीन सड़क हादसे के जद में आ गए । जिससे यहाँ के जिम्मेदार आक्रोशित हो उठे ।

गुरुवार को उक्त स्कूल के नाजिम मौलाना अब्दुर्रहीम ने प्रयागराज के सांसद रीता बहुगुणा जोशी को पत्र लिखकर वाकिफ़ कराया कि पूर्वी सूबे का बड़ा केंद्र होने के चलते यहाँ दो हज़ार से अधिक बच्चें अलग-अलग सूबे से तालीम हासिल कर रहे है । सैकड़ो बच्चे समेत अन्य लोगों को सड़क पार के दौरान दुर्घटना के शिकार हो जा रहे है । 2019 में स्टेट हाइवे-5 पर उस समय के प्रभारी मंत्री के आदेश पर डीएम में दो ब्रेकर बनाया गया । वर्तमान में यह मार्ग एनएच-135 ए हो गया है । अब यहाँ से ब्रेकर हटा दिए जाने से दुर्घटना की संभावना बढ़ गया है ।   

इस से पूर्व सीएम योगी आदित्यनाथ को भी पत्र लिखकर अपनी समस्या बता चुके है । लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों की मानी जाए तो सामान्य तौर पर एनएच पर ब्रेकर बनाने की एजाजत नही है । फ़िर भी उच्चाधिकारियों के निर्देश पर आवश्यकतानुसार इसे बनाया जा सकता है ।

मदरसे के नाज़िम मौलवी अब्दुर्रहीम ने बताया कि ट्रैफिक रफ़्तार के सम्भावित ख़तरे को देखते हुए जिम्मेदारों से बात की तो यहाँ के पीडब्ल्यूडी के एक्सीएन ने हाथ खड़े कर लिए । कहा कि एनएच वाराणसी के अफसर ही मामले को देख सकते है ।

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item