"गुड्डा गुड्डी" की खेल में खेतासराय में हार गयी भाजपा ?

जौनपुर। खेतासराय नगर पंचायत का अध्यक्ष पद का चुनाव भाजपा "गुड्डा गुड्डी" की खेल में हार गयी । दर असल यहां से बीजेपी   प्रत्याशी ने सेफ गेम खेलने के लिए अपने साथ अपनी पत्नी का भी पर्चा भरवा दिया था। पत्नी को चुनाव निशान मिला था गुड्डा गुड्डी । चुनाव परिणाम आया तो  बीजेपी प्रत्याशी मात्र 67 वोटे के अंतर से सपा प्रत्याशी से हार गये। उधर पत्नी के खाते में 97 वोट आया। इससे माना जा रहा है कि भाजपा प्रत्याशी अपने ही बिछाई गयी विसात से शिकस्त खा गया।  

वैसे तो जिले में कई नगर पंचायतों में निर्दलीयो ने प्रत्याशियों का खेल विगाड़ा है। लेकिन नगर पंचायत खेतासराय में बीजेपी प्रत्याशी रूपेश गुप्ता की पत्नी निर्दल प्रत्याशी सीमा ही उनके जीत में अवरोध बनी मानी जा रही है। मतगणना में भाजपा प्रत्याशी को कुल चार हजार 147 मत मिला है जबकि सपा उम्मीद्वार वसीम अहमद को चार हजार 214 वोट मिला है। भाजपा मात्र 67 वोटो के अंतर से हार गयी। उधर भाजपा प्रत्याशी की पत्नी निर्दलीय प्रत्याशी सीमा को 97 वोट मिला है। अब माना जा रहा है पत्नी को मिले वोट भाजपा को मिला होता तो आज जीत तय थी। 

री काउंटिंग के बाद घोषित हुआ परिणाम 

बीजेपी उम्मीदवार ने रूपेश गुप्ता के ग़लत काउंटिंग का आरोप लगाते हुए पुनः मतगणना की मांग की । दुबारा हुए काउंटिंग में वसीम अहमद ने 67 वोट से पटखनी दे दी । हालाकि पहले चक्र में बीजेपी 632 वोटों से आगे रही । दूसरे राउण्ड में भी बढ़त 1018 हो गई । तीसरे में बीजेपी की रफ़्तार रूक गई । क़रीब 435 सपा का मत बढ़ गया । इसी तरह चौथे और पांचवें राउंड तक बीजेपी की रफ़्तार कम बनी रही । सपा प्रत्याशी को कुल मत 4214  जबकि बीजेपी कंडीडेट को 4147 वोट मिले । आरओ महेंद्र प्रताप सिंह ने देर रात्रि वसीम अहमद को जीत का प्रमाण पत्र दिया । 

Related

जौनपुर 8948562754648819323

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item