मुस्लिम मतदाता कांग्रेस की तरफ रूखकर रहा तो देश सही दिशा में जा रहा है: के के जायसवाल

जौनपुर। कर्नाटक विधानसभा चुनाव और यूपी नगर निकाय चुनाव परिणाम से साफ हो गया है कि अब मुस्लिम मतदाता क्षेत्रिय पार्टियों को छोड़कर सीधे कांग्रेस की तरफ रूख कर रहे है। मुस्लिम वोटर्स से कर्नाटक में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बना दिया तो उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को बैकफुट पर कर दिया। 

मुस्लिम मतदाताओं ने अब क्षेत्रिय पार्टियों रणनीति बदलने को मजबूर कर दिया है। 

इस मामले पर भाजपा नेता ई0 कृष्ण कुमार जायसवाल से शिराज ए हिन्द डॉट काम ने बातचीत किया तो उन्होने पूरी बेबाकी से कहा कि राष्ट्र की राजनीति में राष्ट्रीय पार्टियों का आना राष्ट्र के लिए शुभ संकेत होता है। क्योकि राजनीति में क्षेत्रिय पार्टियों के जन्म लेना जाति अधारित होता है। चाहे वह बहनजी की पार्टी हो या मुलायम सिंह की पार्टी हो चाहे चौधरी चरण सिंह की पार्टी हो या सुहेलदेव और निषादराज पार्टी हो। यह पार्टियां जाति से शुरू होकर अपने लाभ के लिए क्षेत्रिय पार्टियां बन जाती है लेकिन राष्ट्रहित में नही होती है। 

मुस्लिम मतदाता कांग्रेस की तरफ जा रहा तो देश सही दिशा में जा रहा है। 

भाजपा नेता ने साफ कहा कि कर्नाटक में मुस्लिम मतदाताओं ने इस बार जेडीएस की तरफ न जाकर एक जुट होकर कांग्रेस को वोट किया जिसके कारण वहां पूर्ण बहुमत की सरकार बन गयी। पिछले चुनाव में मुस्लिम मतदाता कांग्रेस और जेडीएस में बटे हुए थे जिसके कारण बीजेपी कांग्रेस से कम प्रतिशत में वोट पाकर सरकार बना ली थी। 

इस लिए भाजपा को अब चुनाव में क्षेत्रिय पार्टियों को नही बल्की राष्ट्रीय पार्टी को ध्यान में रखकर रणनीति बनानी होगी। 



Related

जौनपुर 2234528814535347916

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item