किसानों को योजना से लाभान्वित कराना शासन की प्राथमिकता : अनुज कुमार झा

 जौनपुर। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत लाभार्थी संतृप्तिकरण अभियान के सफल क्रियान्वयन के सम्बंध में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रट सभागार में बैठक हुई। 

        बैठक में उपनिदेशक कृषि के द्वारा बताया गया कि जनपद के सभी पात्र किसानों को योजना से लाभान्वित कराना शासन की प्राथमिकता है। 22 मई से 15 जून तक ग्राम पंचायतवार शिविर आयोजित कर किन्ही कारणों से जो किसान लाभ से बंचित है उन्हें योजना का लाभ दिलाया जाएगा। शिविर कृषि विभाग, राजस्व विभाग, पंचायत विभाग, डाक विभाग व सीएसपी के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जो जिन किसानों का अभी पंजीकरण नही हुआ है उनका नया पंजीकरण, भूमि सत्यापन, बैंक खाते को आधार से लिंक करने का कार्य करेंगे। 14 वी क़िस्त के लिए ई-केवाईसी अनिवार्य कर दिया गया है कैंप में ई - केवाईसी भी कराया जाएगा। जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाएगा।  
       जिलाधिकारी ने जल्द से जल्द भूमि सत्यापन, खाता आधार लिंकेज एवं के केवाईसी कराये जाने के निर्देश दिया। जिलाधिकारी के निर्देश दिया कि सभी एसडीएम और बीडीओ, लेखपाल, एडीओ पंचायत, एडीओ एजी के साथ बैठक कर जानकारी देदे। गाँव मे कैम्प के एक दिन पूर्व मुनादी करा दे। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों को भी सम्मिलित किया जाए। संचालन उप परियोजना निदेशक आत्मा डा. रमेश चंद्र यादव ने किया। 
        इस मौके पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, समस्त उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, समस्त बीडीओ, एडीओ पंचायत, एडीओ कृषि, जिला प्रबन्धक सीएसई सहित वरिष्ठ प्रबन्धक पोस्ट आफिस आदि मौजूद रहे।

Related

जौनपुर 6574769006329690917

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item