स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश,ननिहाल जाने की तैयारी में नौनिहाल

जौनपुर।  तेज धूप और गर्म हवाओं के थपेड़ो से परेशान नौनिहालों को शुक्रवार से राहत मिल गई है। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों की शनिवार से छुट्टियां हो गई।अब विद्यालय 16 जून को खुलेंगे। निजी विद्यालयों में कुछ ने दो चार दिनों पहले छुट्टियां कर दी थी लेकिन शुक्रवार को ज्यादातर निजी विद्यालयों में भी ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित हो गया। 

स्कूली बच्चों को सबसे ज्यादा उस समय दिक्कतों का सामना करना पड़ता था जब स्कूली वैन कस्बों और बाजारों में जाम या रेलवे क्रासिंग पर चिलचिलाती धूप में फंस जाती थी। गर्मी की छुट्टी से बच्चों को सबसे अधिक राहत मिली है।

गर्मी की छुट्टी का ज्यादातर बच्चों को इस बात को लेकर इंतजार रहता है कि वह नानी के घर जायेंगे।नानी- नाना को भी अपने नाती और नातिन का इंतजार गर्मियों की छुट्टियों में आने का रहता है।
आक्सफोर्ड टाउन इंग्लिश मीडियम स्कूल रामगढ़ में कक्षा 4 में पढ़ने वाले धैर्य सिंह और यू के जी में पढ़ने वाली श्रीशा सिंह का इरादा छुट्टी में अपने नानी के घर प्रयागराज में जाने का है।इसी स्कूल में कक्षा 7 में अपने ननिहाल में रहकर पढ़ने वाली शगुन सिंह का कहना है कि सबके चले जाने से नानी घर में अकेली हो जायेगी इसलिए वह अपने नानी के पास ही रहेंगी। 
दूसरी ओर सेंट पैट्रिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल जौनपुर में सुन्दर नगर कालोनी में अपने नानी के घर रहकर कक्षा 2 में पढ़ने वाले शिवांश कौशिक का इरादा छुट्टी को अपने गांव ऊंचगांव में बिताने का है।जे पी इंटरनेशनल स्कूल सुजानगंज में कक्षा एक में पढ़ने वाली वैष्णवी तिवारी और यू के जी में पढ़ने वाली आराध्या तिवारी का इरादा मम्मी के साथ ननिहाल गोरखपुर जाने का है।
विकास खंड मुंगराबादशाहपुर के कम्पोजिट विद्यालय गरियांव में कक्षा 7 में पढ़ने वाले अम्बुज और अर्णव छुट्टी होने से सप्ताह भर पहले से ही ननिहाल के लिए रवाना हो चुके हैं।

Related

जौनपुर 4261307324335891862

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item