एसडीएम केराकत ने ताईक्वांडो प्रशिक्षित बालिकाओं को दिया प्रमाण पत्र

गौराबादशाहपुर।धर्मापुर ब्लॉक क्षेत्र के अंतर्गत पिलखिनी गांव में स्थित सेंट जेवियर स्कूल में बुधवार को दस दिवसीय आयोजित ताईक्वांडो प्रशिक्षण शिविर का समापन एसडीएम केराकत नेहा मिश्रा की मौजूदगी में सम्पन्न हुआ। इस दौरान कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद एसडीएम नेहा मिश्रा ने उपस्थित छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि इक्कीसवीं सदी में महिलाओं का शारीरिक रूप से मजबूत तथा आत्मरक्षा में दक्ष होना

बेहद आवश्यक है। उन्होंने उपस्थित छात्राओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि दस दिवसीय ताईक्वांडो प्रशिक्षण में जिन बालिकाओं ने प्रशिक्षण लिया है अब वह अपने आप की सुरक्षा खुद से कर सकती है। राह चलते यदि कोई भी अराजक तत्व किसी भी छात्र से छेड़खानी करने की कोशिश करे या कोई टिप्पड़ी करे तो उसका ताईक्वांडो का प्रशिक्षण लेने वाली छात्राएं डट कर मुकाबला कर सकती है। एसडीएम ने कहा कि कभी भी बालिकाएं खुद का आंकलन किसी भी मामले में लड़कों से कम न समझे। हर क्षेत्र में इस समय लड़कियां अपने काबिलियत के बदौलत आगे बढ़ रही है। इस कार्यक्रम में उन्होंने स्कूल की 80 बालिकाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। 

स्कूल के डायरेक्टर डॉ मनीष चंद्रा व प्रधानाचार्या प्रीती सिंह ने एसडीएम को पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया। 

इस अवसर पर छात्राओं को ताईक्वांडो का प्रशिक्षण देने वाले ट्रेनर प्रवीण मिश्रा, डॉ मनीष चंद्रा,  प्रीती सिंह, डॉ आशुतोष मिश्रा, शिवानी मिश्रा, तरुण शुक्ला आदि मौजूद रहे।

Related

जौनपुर 5789135554102490322

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item