तीसरे राउंड से ही बीजेपी का वोट खिसकना शुरू हुआ तो आख़िर तक रहा बरक़रार

यूसुफ खान

खेतासराय(जौनपुर) आखिरकार समाजवादी पार्टी ने बीजेपी को मात्र 72 मतों से पटखनी दी है।  शनिवार को पांचवे राउंड का नतीजा आया तो बीजेपी ने धांधली का आरोप लगाते हुए रिकाउंटिंग की मांग की । आरओ के आदेश पर दुबारा हुई मतगणना में देर शाम सपा प्रत्याशी वसीम अहमद ने जीत दर्ज की । क़रीब 12 वार्डो तक बीजेपी समाजवादी पार्टी से आगे रही । पांचवें चक्र की गिनती में बीजेपी की कमल खिलने में रुक गई । राज्यमंत्री की कम्पैनिंग का भी कोई असर नही दिखा ।

छः टेबल पर 23 बूथों पर अपराह्न साढ़े तीन बजे तक मतगणना में सपा उम्मीदवार वसीम अहमद ने 4214 मत प्राप्त किया जबकि रूपेश को 4147 मत मिला । महज़ 67 वोट से सपा के पक्ष में नतीजा आता दिखा। 
शुरू से आख़िर तक बीजेपी समाजवादी पार्टी से मामूली अंतर से आगे रही। पार्टी उम्मीदवार ने रूपेश गुप्ता के ग़लत काउंटिंग का आरोप लगाते हुए पुनः मतगणना की मांग की । दुबारा हुए काउंटिंग में वसीम अहमद ने 72 वोट से पटखनी दे दी । हालाकि पहले चक्र में बीजेपी 632 वोटों से आगे रही । दूसरे राउण्ड में भी बढ़त 1018 हो गई । तीसरे में बीजेपी की रफ़्तार रूक गई । क़रीब 435 सपा का मत बढ़ गया । इसी तरह चौथे और पांचवें राउंड तक बीजेपी की रफ़्तार कम बनी रही । सपा प्रत्याशी को कुल मत 4219 जबकि बीजेपी कंडीडेट को 4147 वोट मिले । आरओ महेंद्र प्रताप सिंह ने देर रात्रि वसीम अहमद को जीत का प्रमाण पत्र दिया । 
एआईएमआईएम फारूक आजम 665, बसपा से इरफ़ान अहमद  334 वोट प्राप्त हुआ । सुरक्षा के लिहाज से सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहा ।


तहसीलदार पर दस लाख रुपये लेकर जिताने का लगा आरोप

खेतासराय(जौनपुर) रिटर्निंग अफ़सर द्वारा माइक पर जीत की  घोषणा होते ही बोजेपी समर्थक भड़क उठे । भाजपा नेता नरेंद्र सिंह और मण्डल अध्यक्ष धर्मेन्द्र मिश्रा के नेतृत्व में पार्टी के आधा दर्जन कार्यकर्ता धरना पर बैठ गए । आरोप लगाया तहसीलदार और एसडीएम ने दस लाख रुपये लेकर सपा के पक्ष में फ़ैसला कर दिया । काफ़ी हंगामे के बीच निर्वाचित चेयरमैन वसीम अहमद को पिछले गेट से भारी फ़ोर्स के साथ घर भेजवाया । देर रात्रि तक पार्टी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन चलता रहा ।



Related

जौनपुर 6117640526426859535

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item