क्या अब्दुल केवल दरी ही बिछायेगा

जौनपुर। समाजवादी पार्टी के स्थापनाकाल से ही पार्टी का रीढ़ हड्डी रहा मुस्लिम वर्ग इधर कुछ वर्षो से पार्टी की उपेक्षा का शिकार हो रहा है , जिसके चलते सपा का एक बड़ा वोट बैंक खिसक रहा है।  इस खामियाजा पिछले नगर निकाय चुनाव में सपा भुगतने के बाद भी इस तरफ ध्यान नही दे रही है। बुधवार को जिला संगठन की बनी नयी कार्यकारिणी में भी मुसलमानों को दरकिनार किया गया है। पिछले संगठन में पांच मुस्लिम नेताओं को जिम्मेदारी दी गयी थी इस बार यह संख्या खटाकर तीन कर दिया गया है जिसमें महसचिव पद से अल्पसंख्यक के कोटे से हटाकर यादव के खाते में डाल दिया गया, उपाध्यक्ष पद पर एक तथा दो कार्यकारणी सदस्य बनाया गया है। यह लिस्ट जारी होने के बाद मुस्लिम समुदाय में हड़कंप मचा हुआ है। लोग अपनी भड़ास निकालते हुए कह रहे है क्या अब्दुल केवल दरी ही बिछायेगा। कईयो ने यहां तक कह डाला कि इरशाद मंसूरी मंच की शोभा बढ़ायेगें और अली मंजर डेजी व इजहार खां नीचे से ताली बजायेगें। 

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष ने बुधवार को अपने संगठन का गठन कर दिया है। नये संगठन में सपा के बरिष्ठ नेता व जिला महासचिव हिसामुद्दीन को हटाकर उनके स्थान पर अखण्ड प्रताप यादव यह जिम्मेदारी सौपी गयी है। उपाध्यक्ष पद पूर्व सभासद इरशाद मंसूरी को दिया गया तथा अली मंजर डेजी और इजहार खां को सदस्य बनाया गया है। 51 सदस्यीय कार्यकारिणी में मात्र तीन मुस्लिम नेताओं को जिम्मेदारी मिलने से अल्पसंख्यक समुदाय में रोष व्याप्त हो गया है। शिराज ए हिन्द डॉट काम ने सपा के कई मुस्लिम नेताओ कार्यकर्ताओं से इस मामले पर बातचीत किया तो सभी ने अपना नाम न छापने की शर्त पर कहा कि समाजवादी पार्टी हम लोगो की दिलो में बसती है हम लोग आंख बंद करके वोट और सर्पोट करते है लेकिन बीते कुछ वर्षो से हम लोगो की उपेक्षा की जा रही है। 

एक सपा का कर्मठ कार्यकर्ता ने कहा कि पिछले 30 वर्षो से मै और मेरा पूरा खानदान तन मन और धन से पार्टी की सेवा कर रहे है लेकिन कल बकरीद के ठीक एक दिन पहले ही हमारी कुर्बानी पार्टी के नेताओ ने कर दी। उन्होने साफ कहा कि पिछले एक दो कार्यकारिणी को छोड़कर हमेशा महासचिव पद अल्पसंख्यक के खाते में जाता था लेकिन इस बार सबसे पहले बरिष्ठ नेता हिसामुद्दीन को किनारे लगा दिया। पिछले कार्यकाल में मुस्लिम समुदाय के पांच लोगो में हिसामुद्दीन को महासचिव ,शकील अहमद को जिला उपाध्यक्ष, सहनवाज शेखू को सचिव, अजमत खान और अली मंजर डेजी को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया था। लेकिन इस बार पांच के स्थान पर तीन लोगो जिम्मेदारी दी गयी है जिससे साफ लग रहा है कि अब पार्टी को मुस्लिम समुदाय से दूरी बनाना चाहती है। 

यदि पार्टी को आवश्कता होती तो दो या तीन सचिव पद व कई और सदस्य बनाकर पार्टी को और मजबूत बनाने का काम करती । 


Related

जौनपुर 4299816054305787654

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item