रक्षा के क्षेत्र में मिसाइल मैन का अहम योगदान: देवेंद्र सिंह

 जौनपुर। मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज के सौदागर हाल में मिसाइल मैन डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के पुण्यतिथि के अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन हुआ इस संगोष्ठी  की अध्यक्षता यूपी( 5) बटालियन कर्नल आर.एस.मोनी रहे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सिटी मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह एवं विशिष्ट अतिथि एसडीएम शिवानी सिंह रहीआए हुए अतिथियों का सर्वप्रथम प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने पुष्पगुच्छ एवं बुके भेंट कर स्वागत एवं अभिनंदन किया डॉ अब्दुल कादिर ने अपने संबोधन में कहा कि देश के प्रति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के आदर्शों पर रहकर हमें कार्य करना चाहिए राष्ट्रीय कैडेट कोर हमें देश की सेवा में आगे बढ़ने का अवसर उत्पन करेगा। 



 इस मौके पर मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज में एनसीसी राष्ट्रीय कैडेट कोर का भी शुभारंभ किया गया

 मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा मिसाइल मैन कलाम साहब अखबार बेचकर अपने सफर को शुरू किया और राष्ट्रपति ऐसे महान पद पर विराजमान हुए उन्होंने देश के रक्षा के क्षेत्र में अहम योगदान दिया।

विशिष्ट अतिथि ने अपने संबोधन में कहा संघर्ष हमारे जीवन को सफल बनाता है एपीजे अब्दुल कलाम ने रक्षा के क्षेत्र में काम करके देश को सशक्त एवं मजबूत बनाया।

कार्यक्रम के अध्यक्ष कर्नल आर एस मोनी  ने कहा की राष्ट्रीय सेवा कैडेट कोर हमें एक सही मार्ग की तरफ ले जाने में सहयोग करेगा हम एकता और अनुशासन के पाठ के साथ देश के प्रति समर्पित रहेंगे जिस तरह से एपीजे अब्दुल कलाम ने देश को मजबूत बनाने में अपनी भूमिका निभाई।

इस मौके पर डॉ शहनवाज खान,डॉ कमरुद्दीन शेख,डॉ जीवन यादव,डॉ केके सिंह,डॉ नीलेश सिंह,डॉ ममता सिंह,डॉ अभिषेक श्रीवास्तव,सीटीएस डॉ अरविंद यादव,डॉ राकेश कुमार बिंद,डॉ विवेक विक्रम सिंह,डॉ अब्दुल हलीम हाशमी,हवलदार हरजीत सिंह,अमरीक सिंह,गुरप्रीत सिंह,अंकित यादव डॉ प्रवीण यादव महाविद्यालय के परिवार के सभी मौजूद रहे कार्यक्रम का संचालन अहमद अब्बास खान ने किया।

Related

जौनपुर 6990930359397743708

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item