सैनिकों को राखी बाँधकर इनरव्हील क्लब जौनपुर ने मनाया रक्षाबंधन

 जौनपुर : भाई बहन के अटूट प्रेम के पर्व रक्षाबंधन पर महिलाओं की अंतरराष्ट्रीय सेवा संस्था इनरव्हील क्लब जौनपुर की महिला सदस्यों ने अपने क्लब की अध्यक्ष श्रीमती सरोज सिंह व सचिव श्रीमती शोभा सिंह के नेतृत्व में 96 यूपी बटालियन के सैनिकों को टीडी कालेज परिसर जौनपुर में धूमधाम से राखी बांध कर रक्षाबंधन का पावन पर्व मनाया।

वरिष्ठ संस्थापक सदस्य व पूर्व अध्यक्ष श्रीमती नीलम सिंह द्वारा भारतीय संस्कृति व परम्परा में रक्षासूत्र के माध्यम से भाई बहन के पवित्र रिश्ते को हूमायूं व रानी कर्मवती तथा राजा बलि के उदाहरण से स्मरण कराय गया।  आधुनिक परिवेश में रक्षाबंधन पर्व को पुनःपरिभाषित करते हुए अध्यक्ष श्रीमती सरोज सिंह द्वारा बताया गया कि  परिवार व समाज के निर्माण व सुरक्षा में पुरुष भाई जहाँ अपने शौर्य व वीरता का प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं आज हमारी बहनें भी न केवल समाज को अपने परिश्रम व प्रतिभा  से अर्जित विविध कौशल के माध्यम से अपना श्रेष्ठतम देने में संलग्न हैं बल्कि सेना के फाइटर जेट संचालन व अभियांत्रिकी के विविध क्षेत्रों में भी अपना लोहा मनवा चुकी हैं, अभी हाल में चन्द्रयान मिशन का उदाहरण सर्वविदित है।
पूर्व सचिव श्रीमती ममता मिश्रा ने घर परिवार से दूर अपने रक्षा सुरक्षा के दायित्वों को कठिन से कठिन परिस्थितियों व दुर्गम तैनाती के स्थलों में भी अंजाम देने वाले सैनिकों भाईयों के  सम्मान में आयोजित इस कार्यक्रम को  क्लब के लिए एक महान गौरव का पल बताया तथा सैनिकों की कलाई में रक्षासूत्र बांधकर उनके वीरता व शौर्य को याद दिलाया।
निवर्तमान अध्यक्ष श्रीमती मृदुला सिंह ने भी देश की सीमाओं को दुश्मनों से सुरक्षित रखने में अहर्निश संलग्न सैनिकों के सम्मान में इस आयोजन को  अभूतपूर्व, गौरवशाली व क्लब के इतिहास में मील का पत्थर बताया।
क्लब आइ एस ओ प्रो.पूनम मिश्रा द्वारा सैनिकों द्वारा विषम परिस्थितियों में भी सीमाओं पर रात दिन निगहबानी करनेवाले शूरमाओं के सम्मान को क्लब को गौरवान्वित करनेवाला बताया।
अन्य उपस्थित सदस्यों अंजू मिश्रा, संध्या सिंह ने भी  सैनिकों का माल्यार्पण कर व राखी बांधकर सैनिकों को उनके कार्यों के सम्मान में हैट्स आफ सैल्यूट किया।
अन्त में क्लब सचिव श्रीमती शोभा सिंह द्वारा समस्त उपस्थित सैनिकों के प्रति आभार प्रकट किया गया तथा अपने व्यस्ततम व बहूमूल्य समय से कार्यक्रम को भी कुछ क्षण देकर क्लब के सम्मान और गौरवृद्धि में योगदान हेतु पूरे क्लब की तरफ से धन्यवाद दिया गया।
सचिव द्वारा सभी उपस्थित व अनुपस्थित क्लब सदस्यों को उनके प्रत्यक्ष व परोक्ष  योगदान के लिए आभार प्रकट किया गया तथा भविष्य में इस तरह के आयोजनों में अधिक संख्या में उपस्थिति की अपेक्षा की गयी।
 इसी के साथ सैनिक भाईयों द्वारा की गयी   भव्य व्यवस्था में सूक्ष्माहार लेने के उपरांत यादगार स्मृतियों के साथ कार्यक्रम का समापन संपन्न हुआ।

Related

जौनपुर 5489975972145976113

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item