डीएम- एसपी वृक्षारोपण कर दे रहे हैं संदेश , जिम्मेदार पेड़ कटवा रहे है

 जौनपुर।  एक तरफ क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया अभियान के तहत जिलाधिकारी अनुज कुमार झा एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा वृक्षारोपण कर लोगों को लाख पर्यावरण सुरक्षित रखने का संदेश दे  वन माफियाओं को ऐसे संदेशों से कोई फर्क नहीं पड़ता। वन माफिया पूरी ईमानदारी से अपने काम पर लगे हुए हैं और आए दिन हरे पेड़ों की कटाई धड़ल्ले से कर रहे हैं। वन विभाग और पुलिस की मिलीभगत का अनुमान इसी से लगाया  जा सकता है कि पेड़ कटाई का वीडियो वायरल होने के बाद भी किसी के कानों पर जूँ तक नही रेंग रहा है।  वायरल वीडियो जलालपुर थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है।

जलालपुर थाना  क्षेत्र में इन दिनों वन माफिया सक्रिय है। बताया गया कि एक सप्ताह के अंदर करीब दो दर्जन से अधिक प्रतिबंधित हरे पेड़ों को वन माफिया काटकर उठा ले गए हैं। क्षेत्र के अलग-अलग गांवों से काटे गए  पेड़ों का वीडियों व फोटो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है परंतु अभी तक संबंधित विभाग की तरफ से वन माफियाओं के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं किया गया है।
 

जलालपुर के दर्जनों गांव में वन माफिया है शक्रिय
--------------------------------------------
जौनपुर। जलालपुर थाना क्षेत्र के दर्जनों गांव में वन माफिया इन दिनों सक्रिय हैं और धड़ल्ले से प्रतिबंधित हरे पेड़ों की कटाई कर रहे हैं। वन माफिया  राजेपुर, कबूलपुर,सेहमलपुर, शिवपुर बीबीपुर,प्रधानपुर,लालपुर,पूरेंव,महरेंव मनहन सहित दर्जनों गांव में सक्रिय हैं और खुलेआम पेड़ो पर अपना आरा चला रहें है। ऐसा नहीं है कि संबंधित विभाग को इसकी जानकारी नहीं है जानकारी होने के बाघी संबंधित अधिकारी मौन रहते हैं।

एक सप्ताह के अंदर दो दर्जन से अधिक काटे गए पेड़
 -------------------------------------------
जौनपुर। जलालपुर थाना क्षेत्र में एक सप्ताह के अंदर अलग-अलग गांवों से वन माफिया करीब दो दर्जन से अधिक प्रतिबंधित हरे पेड़ो को काटकर  उठा ले गए हैं।
 मिली जानकारी के अनुसार  जगदीशपुर गांव से तीन पेड़ महुआ और सेहमलपुर गांव से नींम आम सहित अन्य सात पेड़ एवं
प्रधानपुर गांव से दो पेड़ और लालपुर गांव से नौ पेड़ महुआ सहित क्षेत्र के अलग-अलग गांवों से दो दर्जन से अधिक पेड़ काटकर वन माफिया उठा ले गयें। ग्रामीणों का आरोप है कि पेड़ कटाई की सूचना पुलिस व वन विभाग के अधिकारियों  को दी जाती है परंतु कोई सुनवाई नहीं होता है। ग्रामीणों ने कहा कि पेड़ कटाई का सिलसिला ऐसे ही चलता रहा तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया का सपना कैसे पूरा होगा।

Related

जौनपुर 8025641257693317069

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item