गरीब छात्र-छात्राओं के आंखो की रोशनी बने विकेश

जौनपुर। समाज सेवा की एक मिशाल पेश किया है जिले के एक युवा व्यापारी ने। इस शख्स ने प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले आठ गरीब छात्र-छात्राओं के आंखों का इलाज मुफ्त कराया है। अपने निजी अस्पताल में इन बच्चो के आंखों की जांच,दवा और फ्री में चश्मा उपलब्ध कराया है। 

दरअसल सिरकोनी ब्लाक नाथूपुर प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले आठ छात्र-छात्राओं को आंखों से कम दिखने के कारण पढ़ने लिखने में काफी कठिनाई हो रही थी। इसकी जानकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक व प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष अरविन्द शुक्ला को हुई तो उन्होने छात्रो के अभिभावको से इलाज कराने को कहा लेकिन बच्चो के परिजन इनते निर्धन है कि वे इलाज कराना तो दूर की बात बामुश्किल दो वख्त की रोटी का जुगाड़ कर पाते है। ऐसे में अरविन्द ने खुद बच्चो का इलाज कराने के लिए इग्लिश क्लब के पास स्थित माता आनंदमयी आंख अस्पताल ले गये। इसकी जानकारी अस्पताल के अधिष्ठाता विकेश उपाध्याय "विक्की" को हुई तो उन्होने सभी बच्चो की जांच, दवा इलाज और चश्मा देने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले लिया। 

सभी बच्चो की जांच हुई तो दो छात्रों की आंख काफी खराब निकली। दोनो को पावर का चश्मा दिया गया तथा अन्य बच्चो को दवा इलाज करके घर भेज दिया गया। विकेश उपाध्याय ने कहा कि हम इन बच्चो का दवा इलाज हमेशा मुफ्त में करेगें। क्यो कि मानव सेवा सबसे बड़ी है। 

Related

जौनपुर 5880234195488635968

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item