अरविन्द यादव ने पेश की ईमानदारी की मिशाल, शिक्षको ने किया सम्मान

जौनपुर। आये दिन लूट, छिनैती और राहजनी की खबरे आती है लेकिन इसी बीच एक गुड न्यूज भी आयी है। एक युवक ने शिक्षिका का गिरे पर्स को खुद वापस करके ईमानदारी का मिशाल पेश किया है। पर्स में करीब 18 हजार रूपये, मोबाईल फोन समेत कुछ जरूरी कागजात थे। युवक की ईमानदारी को सलाम करते हुए शिक्षिका ने उसे और उसकी मां को स्कूल में बुलाकर सम्मानित किया। 

नगर भूपतिपट्टी मोहल्ले निवासी निशा सिंह साथी सिरकोनी ब्लाक प्राथमिक विद्यालय गहोरा में प्रधानाध्यापिका है। वे एक अगस्त  को विद्यालय से बीआरसी पर मासिक समीक्षा गोष्ठी में भाग लेने के लिए स्कूटी से जा रही थी। रास्ते में रामदयालगंज के पास उनका पर्स गिर गया। पर्स में एमडीएम व निजी समेत कुल करीब 18 हजार रूपये, मोबाईल फोन, अधार कार्ड, वोटर आइडी और स्कूल से सम्बंधित कुछ जरूरी कागजात थे। टीचर जब बीआसी पहुंची तो उनका पर्स गायब मिला। उसके बाद उन्होने अपने मोबाईल फोन पर काल किया तो आरविन्द यादव नामक युवक ने उनका फोन उठाकर बताया कि उनका पर्स उसके पास है। उसके बाद उसने निशा सिंह का पर्स लौटा दिया। पर्स में पैसे समेत सभी सामान सुरक्षित मिला। 

अरविन्द की ईमानदारी को देखते हुए निशा सिंह ने उसे सम्मानित करने का फैसला लिया। शुक्रवार को स्कूल में अरविन्द यादव और उनकी माता को बुलाकर सम्मानित किया। 

इस मौके पर निशा सिंह ने कहा कि आज के समय में जब कुछ लोग पलक झपकते ही हेराफेरी करने के फ़िराक़ में रहते हैं ऐसे में अरविन्द यादव का व्यवहार अनुकरणीय है। ईमानदारी और सच्चाई का मोल नही लगाया जा सकता।आज जब मानवीय मूल्यों का निरन्तर ह्रास हो रहा है ऐसे में अरविंद यादव  जैसे चंद लोगों के कारण मानवता ज़िंदा है।किसी भी बच्चे के व्यक्तित्व निर्माण में उसकी माता की अहम भूमिका होती है इसलिये अरविन्द  और उनकी माता जी के साथ विद्यालय में आमंत्रित कर सम्मानित किया गया जिससे बच्चे उनसे प्रेरणा लें और अपने अंदर इन मानवीय मूल्यों को स्थापित करने का प्रयास करें।

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item