गौशाला का डीएम ने किया निरीक्षण

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज झा ने कार्यालय उपनिदेशक कृषि परिसर में बनी गौशाला का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पाया कि गौशाला में कुल 462 गोवंश संरक्षित किए गए हैं और गोवंशों के देखभाल के लिए 16 केयर टेकर लगाए गए हैं। जिलाधिकारी ने भूसे की उपलब्धता एवं आपूर्ति व्यवस्था के संबंध में जानकारी लेते हुये मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा0 परमहंस राय को निर्देशित किया कि गौशाला में हरे चारे की व्यवस्था के लिए उपजिलाधिकारी सदर के माध्यम से चारागाह की जमीन को चिन्हित करते हुए हरे चारे की व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि बीमार पशुओं का नियमित रूप से इलाज किया जाए, इलाज के अभाव में किसी भी गोवंश की मृत्यु न होने पाए। गौशाला में लगाए गए पशु चिकित्सा अधिकारी डा. एल.आर. सिंह मौके पर अनुपस्थित पाये गये जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिये। इस दौरान जिलाधिकारी ने स्टॉक रजिस्टर, केयर टेकर के उपस्थिति रजिस्टर सहित अन्य का निरीक्षण किया और कहा कि नियमित रूप से रिकॉर्ड मेंटेन किया जाय।
इस अवसर पर एल.ई.ओ. सुनील सिंह, संजय तिवारी, तौफीक अहमद, अरविंद श्रीवास्तव, सफाई निरीक्षक हरिश्चंद्र यादव सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 1791834122339565546

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item