मुख्यमंत्री ने दी भोसिला ताल के सौंदर्यीकरण के लिये मौखिक स्वीकृति : कृपा शंकर सिंह

 जौनपुर, 25 अगस्त ।  महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कृपा शंकर सिंह ने कहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जौनपुर जिले में बदलापुर तहसील क्षेत्र में के भोसिला तालाब जिसका क्षेत्रफल लगभग 70 एकड़ में है, के सौंदरीकरण एवं पर्यटन सुविधाओं के लिए अपनी मौखिक स्वीकृति प्रदान कर दी है।

                       महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्य मंत्री कृपा शंकर सिंह गत दिवस लखनऊ में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद से मुलाकात की थी। श्री सिंह आज सुबह जौनपुर में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश पैनलिस्ट ओम प्रकाश सिंह आवास पर मुंबई जाने से पूर्व एक अनौपचारिक वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के साथ-साथ अपनी जन्मभूमि जौनपुर, उत्तर प्रदेश के सर्वांगीण विकास की दिशा में मैं निरंतर प्रयत्नशील रहता हूं। उन्होंने कहा कि भोसिला ताल के सौंदरीकरण में लगभग 100 करोड रुपए की अनुमानित लागत आएगी, इसके पूर्व यहां पर मनरेगा द्वारा कार्य शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि धन स्वीकृत होने के पश्चात सिंचाई विभाग, ग्राम्य विकास विभाग और पर्यटन विभाग की शीघ्र बैठक बुलाई जाएगी और इसके सौंदरीकरण पर विस्तार से चर्चा होगी।

उन्होंने कहा कि लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद से मिलते समय मेरे साथ भाजपा प्रवक्ता ओमप्रकाश सिंह, शाहगंज के विधायक रमेश सिंह तथा समाजसेवी विजय यादव उपस्थित रहे। 

उन्होंने बताया कि जितिन प्रसाद को दिए गए पत्र में बक्शा तेजीबाजार, लोहिन्दा मार्ग और ऊसरा बाजार, तेजीबाजार,बरईपार मछलीशहर से कलिंजरा मार्ग की स्वीकृति देने पर उन्हें धन्यवाद दिया। श्री सिंह ने जौनपुर में यातायात की समस्या को दूर करने के लिए उन्होंने जौनपुर शहर के बाहर से रिंग रोड बनाने तथा नईगंज रेलवे क्रॉसिंग पर ओवर ब्रिज बनाने की मांग की, साथ ही उन्होंने बक्शा रेलवे क्रॉसिंग और ऊसरा बाजार कालिंजरा रेलवे क्रॉसिंग पर फ्लाई ओवर ब्रिज बनाने के लिए पत्र दिए। श्री सिंह ने जौनपुर की कई खस्ता हाल सड़कों की मरम्मत करने तथा कई सड़कों के चौड़ीकरण करने की भी मांग की। जितिन प्रसाद ने उन्हें आश्वासन दिया कि वे जौनपुर की परिवहन समस्याओं के निस्तारण के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

Related

जौनपुर 7016851538821855377

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item